पाकिस्तानी मंत्री ने काटे युवतियों के बाल, बदले में लिया सोना

मुल्तान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पूरी दुनिया समेत अपने देश में एक अजीब कारण से आलोचना में घिर गए हैं। अक्सर भारत को गीदड़भभकी देने वाले कुरैशी का नया रूप सामने आया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री पिछले दिनों ‘पीर बाबा’ बनकर मुल्तान में अपने घर पर महिलाओं के बाल काटे और इसके बदले में उनसे सोना-चांदी, रुपया-पैसा लिया। पाकिस्तानी विदेश मंत्री के महिलाओं के बाल काटने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। कुछ यूजर्स उनका मजाक उड़ा रहे हैं तो कई उनके बर्ताव पर हैरानी जताते हुए आलोचना भी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पाकिस्तानी विदेशी मंत्री को महिलाओं और लड़कियों के बाल काटते देखा जा सकता है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि महिलाएं कुरैशी के प्रति निष्ठा दिखाने के लिए मजबूर हैं और दबाव में बाल कटवा रही हैं। यही नहीं बदले में महिलाओं को कुरैशी को पैसा और सोना भी देना पड़ा। धर्म के नाम पर महिलाओं को लूटना पूरे पाकिस्तान में चर्चा का विषय बन गया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री के ‘पीर बाबा’ बनकर ढोंग रचने की तीखी आलोचना हो रही है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री मुल्तान में पिछले कई दशक से पीर मुरीदी सिस्टम चला रहे हैं। उन्होंने मुल्तान के लोगों के प्रति स्वामीभक्ति की शपथ ली हुई है और खुद को पीर बताते हैं। कुरैशी लोगों को शपथ दिलाते हैं।

पुराने गुनाहों के प्रायश्चित का ढोंग…

ऐसा कहा जाता है कि महिलाओं के बाल कटवाने से पुराने गुनाहों का प्रायश्चित हो जाता है। जब ऐसा एक बार हो जाता है तो शपथ लेने व्यक्ति को मुरीद कहा जाता है। उर्स के मौके पर शाह महमूद कुरैशी जवान लड़कियों और महिलाओं को अपनी पार्टीमें शामिल करने के लिए उनको निष्ठा की शपथ दिलाते हैं। कुरैशी के बाल काटने के वीडियो से सभी आश्चर्य में हैं। धर्म के नाम पर महिलाओं को लूटने के लिए कुरैशी की काफी आलोचना हो रही है।

admin