भीड़ के साथ नमाज अदाकर घिरे पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी

इस्लामाबाद

कोरोना वायरस की मार से बेहाल पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी शुक्रवार को सामूहिक रूप से नमाज पढ़ते समय सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे। वह भी तब कुछ दिनों पहले ही उन्होंने पाकिस्तानी मौलानाओं के साथ बैठककर लोगों से अकेले में नमाज पढ़ने की अपील की थी। यही नहीं पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने इस पूरे कार्यक्रम का वीडियो बनवाया और उसे मीडिया में रिलीज किया गया। पाकिस्तानी राष्‍ट्रपति के भीड़ के साथ नमाज पढ़ने की सोशल मीडिया में जमकर आलोचना हो रही है। इससे पहले पाकिस्तानी राष्ट्रपति अल्वी एन 95 मास्क पहनने पर पाकिस्तानी डॉक्टरों के निशाने पर आ गए थे।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते न सिर्फ आम लोगों के लिए हालात चिंताजनक हैं, वहीं इलाज में दिन-रात मेहनत कर रहे डॉक्टरों तक को सेफ्टी इक्विपमेंट नहीं मिल रहे हैं। आरिफ अल्वी को नाराजगी का शिकार इसलिए भी होना पड़ रहा है क्योंकि सरकार ने निर्देश जारी किए थे कि ये मास्क सिर्फ मेडिकल स्टाफ के लिए हैं।

संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4788 हुई

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने अपनी बेवसाइट में जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,788 हो गई जिनमें संक्रमण के 190 नए मामले हैं। अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है। पचास लोगों की हालत नाजुक है वहीं 762 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। पंजाब में 2,336, सिंध में 1,214, खैबर-पख्तुनख्वा में 656 मामले हैं।

admin