पठान और गंभीर ने बताया कि जब क्रिकेट जगत के ‘कैप्टन कूल’ को गुस्सा आया तो क्या हुआ

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर किसी भी परिस्थिति में काफी शांत नजर आए हैं और यही वजह है कि उनको ‘कैप्टन कूल’ का नाम दिया गया था। क्रिकेट के मैदान पर धोनी को गुस्सा करते हुए कम ही मौकों पर देखा गया है।

लॉकडाउन के दौरान कई क्रिकेटर्स ने ऐसी घटनाओं का खुलासा किया जहां रांची के सुपरस्‍टार ने क्रिकेट के मैदान पर अपना आपा खोया था। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने धोनी के नेतृत्‍व में काफी क्रिकेट खेली है। इरफान ने एक घटना याद करते हुए बताया।

पठान ने अपने अभ्यास और धोनी के गुस्से के दिन के किस्से बताये

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने 2006-07 की घटना को याद किया जब अभ्यास के दौरान धोनी आउट दिये जाने पर नाराज हो गये थे।

पठान ने कहा, “हमने वॉर्म अप के दौरान एक मैच खेला था जिसमें दायें हाथ के बल्लेबाजों को बायें हाथ से और बायें हाथ के बल्लेबाजों को दायें हाथ से बल्लेबाजी करनी थी। इसके बाद हमें नेट अभ्यास करना था। वॉर्म अप के दौरान हमने दो टीमें बनायी। धोनी को आउट दिया गया जबकि उन्हें लगा कि वह आउट नहीं हैं। उन्होंने अपना बल्ला फेंक दिया और ड्रेसिंग रूम में चले गये और अभ्यास के लिये भी देर से आये। इसलिए गुस्सा उन्हें भी आता है।”

कोई खराब फील्डिंग करे या कैच टपकाए तो वह गुस्‍सा होते हैं

गौतम गंभीर ने भी महेंद्र सिंह धोनी के गुस्सा होने का किस्सा बताते हुए अपने बयान में कहा, “धोनी अपनी पीढ़ी के अन्‍य कप्‍तानों की तुलना में जरूर शांत थे, लेकिन वह भी गुस्सा करते थे। लोग कहते हैं कि धोनी को कभी अपना आपा खोते हुए नहीं देखा है, लेकिन मैंने कई बार देखा है। 2007 वर्ल्‍ड कप के दौरान और अन्‍य विश्‍व कप में जब हमारा प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था, तब वह गुस्‍सा हुए थे।

वह इंसान हैं और उन्‍हें प्रतिक्रिया देने की आजादी है, इसलिए उनका गुस्‍सा करना पूरी तरह जायज है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में अगर कोई खराब फील्डिंग करे या कैच टपकाए तो वह गुस्‍सा होते हैं। जी हां, धोनी शांत हैं। वह अन्‍य कप्‍तानों से शांत हो सकते हैं, मगर मेरे से ज्‍यादा शांत तो हर हाल में हैं।”

कुलदीप यादव, मोहित शर्मा और मोहम्‍मद शमी जैसे कई भारतीय क्रिकेटर्स धोनी के गुस्‍से से जुड़े किस्‍से साझा कर चुके हैं। इससे धोनी का क्रिकेट फैंस के सामने अलग रूप निकलकर सामने आया है। अधिकांश क्रिकेटर्स के समान धोनी अपने गृहनगर रांची में हैं, जहां वो परिवार के साथ खुशनुमा समय बिता रहे हैं। साक्षी धोनी ने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें धोनी सफेद दाढ़ी में नजर आ रहे हैं। उनकी यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 


admin