मुंबई के अस्पतालों में फर्श पर पड़े हैं मरीज

मुंबई

भाजपा विधायक का गंभीर आरोप

पूरे देश में कोरोना वायरस की सबसे अधिक मार महाराष्ट्र पर पड़ी है। राज्य में भी सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मुंबई में हैं। भयावह होती जा रही स्थिति के बावजूद यहां लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा के विधायक ने आरोप लगाया है कि अस्पतालों में बेड के अभाव में मरीज फर्श पर पड़े हुए हैं। भाजपा विधायक और प्रवक्ता राम कदम ने महाराष्ट्र कर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

कदम ने अपने ट्विटर अकाउंट में एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि मुंबई के अस्पतालों में बेड नहीं है और कोरोना ग्रसित लोग फर्श पर पड़े हैं। उन्होंने कहा, ‘मुंबई के किसी भी हॉस्पिटल में चाहे वह प्राइवेट हो, सरकारी हो या बीएमसी का हो। बेड उपलब्ध नहीं है। ना ऑक्सीजन है, ना वेंटिलेटर है। कुछ भी उपलब्ध नहीं है।’ घाटकोपर से बीजेपी विधायक राम कदम ने कहा, ‘कल 3 मरीजों को ऐडमिट करने के लिए मैंने स्वयं हॉस्पिटल में फोन किया। कई घंटों की कोशिश के बाद मरीजों को ऐडमिट तो कर लिया, लेकिन 65 वर्ष के बुजुर्ग पेशेंट को केईएम अस्पताल में अब तक बेड नहीं मिला है। यह हालात अब है 15 दिन के बाद। तो लोगों को घर पर ही मौत से जूझते हुए क्या मरना होगा?’

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने गंभीर रूप ले लिया है। अब यहां कोरोना की वजह से हर 2 दिनों में 100 लोगों की मौत हो जा रही है। राज्य में 27 हजार 524 केस सामने आ चुके हैं, जबकि मृतकों की संख्या एक हजार को पार कर 1019 तक पहुंच गई है। इसी बीच कोरोना से बिगड़ते हालात के मद्देनजर हॉटस्पाट इलाकों में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

सायन अस्पताल में भी दिखी थी अव्यवस्था

अभी हाल ही में मुंबई के सायन अस्पताल का एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में दिख रहा था कि अस्पताल के वॉर्ड में कई मरीज बेड पर लेटे हैं। मरीजों के बीच में काले प्लास्टिक के बैगों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के शव भी वॉर्ड के बेडों पर रखे हुए थे। कुछ शवों को कपड़ों से तो कुछ कंबल से ढंका गया था। वीडियो में दिख रहा था कि वॉर्ड में मरीजों के बीच शव रखे हैं।

admin