इन 3 राशियों के लोग खूब कमाते हैं, लेकिन नहीं टिकता पैसा

इन 3 राशियों के लोग खूब कमाते हैं, लेकिन नहीं टिकता पैसा

नई दिल्‍ली । कहा जाता है कि हर व्यक्ति को मुश्किल समय के लिए धन बचाकर रखना चाहिए। क्योंकि भविष्य में क्या होने वाला है, यह कोई नहीं जानता है। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में कुछ ऐसी राशियों (zodiac signs) का जिक्र किया गया है जो कमाते तो खूब हैं लेकिन उतनी ही तेजी से पैसा खर्च भी कर देते हैं। जिसके कारण इन राशि वालों के पास धन का अभाव (lack of money) बना रहता है। जानिए इन राशियों के बारे में-

1. मिथुन राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के जातक दिखावे में ज्यादा पैसा खर्च करते हैं। इन लोगों को सुख-सुविधाओं भरा जीवन बिताना अच्छा लगता है। आमतौर पर ये लोग अपने कपड़ों पर धन खर्च करते हैं। इन राशि वालों के हाथ में पैसा आते ही खर्च भी हो जाता है।

2. सिंह राशि- इस राशि के लोग काफी मेहनती होते हैं। मान-सम्मान खूब मिलता है। ये लोग अपना मान-सम्मान बनाए रखने के लिए खूब पैसा खर्च करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन्हें खरीदारी करना पसंद होता है। कई बार ये लोग काम न आने वाली चीजों को भी खरीद लेते हैं।

3. तुला राशि- पैसों के मामले में इस राशि के लोग लकी माने जाते हैं। हालांकि ये लोग पैसों का सही मैनेजमेंट नहीं कर पाते हैं। यही कारण है कि इनके पास पैसों का अभाव होता है। इन राशि वालों को महंगी चीजों का शौक होता है। कई बार ये फिजूल खर्ची भी कर देते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *