दक्षिण भारत की एक फ़िल्म की सफ़लता के लिए लोग ज़मीन पर खाना खाने के लिए तैयार हैं

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। जहाँ एक तरफ़ ‘छपाक’ फ़िल्म को लेकर जनता दो गुटों में बंट गयी है वहीं फिल्म ‘दरबार’ को लेकर रजनीकांत के प्रसंशकों में अलग तरह का जुनून देखा जा सकता है। अधिकतर टॉलीवुड को बॉलीवुड से कम तवज्ज़ो मिलती है लेकिन यहाँ के नज़ारे देख आप अचंभित रह जायेंगे।

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत की नई फिल्म दरबार आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। रिलीज के साथ ही रजनीकांत के फैंस में इसे लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। वहीं मेकर्स ने भी फैंस के उत्साह को बढ़ाने के लिए पूरी दुनिया में इस फ़िल्म को 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया है। जबकि अकेले इंडिया में ही ये फिल्म 4000 स्क्रीन पर रिलीज हुई हैं।

प्रशंसकों ने क्या जुगत लगाई इस फ़िल्म के हिट होने के लिए

इस फिल्म की कामयाबी के लिए उनके प्रशंसकों ने विशेष प्रार्थनाएं की हैं। उनके कुछ फैंस ने फिल्म ‘दरबार’ की कामयाबी के लिए बिना प्लेट के सीधे फर्श पर खाना रखकर खाया। इस प्रथा को स्थानीय भाषा में ‘मान सोरू’ कहते हैं।

इस बारे में एक फैन ने कहा, ‘हमने 15 दिनों तक उपवास रखा और ‘मान सोरू’ किया। हमें पूरा भरोसा है कि इस फिल्म को जबर्दस्त कामयाबी मिलेगी।’ प्रशंसकों ने इसी तरह के कुछ और करतब किए। कुछ फैंस ने अपने मुंह के आरपार नुकीले तार चुभाए ताकि इस फ़िल्म को सफ़लता मिले।

ट्विटर पर भी दरबार को लेकर लोगों का जोश काफी देखने को मिल रहा है। इस फिल्म को देखने के लिए फैंस सुबह से ही थियेटर्स के बाहर लाइन लगाते नजर आए हैं।
प्रशंसकों के उत्साह के बीच, तमिलनाडु सरकार ने रजनीकांत-स्टारर ‘दरबार’ की स्क्रीनिंग के लिए एक विशेष शो का आयोजन किया है। सरकार ने पूरे राज्य के सिनेमाघरों में चार दिनों के लिए इस फ़िल्म की स्क्रीनिंग की अनुमति दी है। फिल्म को 9,10,13 और 14 जनवरी तक सिनेमाहॉल में लगाया जायेगा।

ट्रेलर ने भी मचाई थी धूम

जब ‘दरबार’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था उस समय रिलीज होते ही इसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी थी। फिल्म में रजनीकांत एक कॉप के रोल में हैं। उन्हें पुलिस अफसर के रोल में देख फैन्स क्रेजी हो गए और सोशल मीडिया पर ट्रेलर और रजनीकांत के लुक की तारीफ की थी।

अनोखे हैं रजनीकांत के फैन

जिस तरह रजनीकांत के अभिनय की खूब चर्चा होती है उसी तरह उनके फैंस की दीवानगी भी सुर्खियां बटोरती है। उनके एक ऐसे फैन हैं जो रजनीकांत की हर नई फिल्म को रिलीज के बाद उसे एक हजार गरीबों को मुफ्त में दिखाते हैं। इस अनोखी आदत के फेर में उन पर लाखों का कर्ज हो चुका है। इसी तरह एक दूसरे फैन हैं जो रजनी की फिल्म को हिट कराने के लिए घुटनों के बल 1500 सीढ़ियां चढ़ चुके हैं।

रजनीकांत की ये फ़िल्म कितने का आंकड़ा पार कर सकती है

फिल्म को लेकर लोगों के बीच इस जबरदस्त उत्साह को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म कमाई के कई नए आयाम तय कर सकती है। कई क्रिटिक्स ने अनुमान लगाया है कि ये फिल्म पहले दिन 200 करोड़ से उपर की कमाई कर सकती है।

200 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘दरबार’ के अच्छी कमाई करने की संभावना है, क्योंकि यह एकल पोंगल रिलीज़ है। पिछले साल, रजनीकांत की ‘पेट्टा’ भी पोंगल के दौरान रिलीज़ हुई थी और दुनिया भर में लगभग 250 करोड़ रुपये का कारोबार किया। ‘पेट्टा’ ने मात्र 11 दिनों में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था। 70 साल के रजनीकांत के लिए आज भी फैंस में उसी तरह की दीवानगी है। यही कारण है कि, जब भी उनकी फिल्म रिलीज होती है, तो यह दीवानगी बढ़-चढ़कर देखने को मिलती है।

admin