लोगों ने पिज्जा ऑर्डर किया, मजे से खाया भी लेकिन अब डिलीवरी बॉय ही पॉजिटिव निकला

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। इस दौरान, कुछ चीजों के लिए छूट दी गई है जिनमें से फूड डिलीवरी एक है। ऐसे में दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में पिज्जा डिलिवर करने वाला डिलिवरी बॉय कोरोना संक्रमित पाया गया है। जहां उसने पिज्जा डिलिवर किया था दिल्ली के उन सभी 72 घरों के लोगों को क्वारंटाइन करने के आदेश दिए गए हैं।

इसकी जानकारी जिलाधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि संक्रमित शख्स की रिपोर्ट उन्हें 14 अप्रैल को मिल गई थी, जिसके बाद उन घरों की पहचान की गई जहां उसने डिलिवरी की थी।

उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री न होने के चलते उसे बिना टेस्ट किए अस्पताल से लौटाया जाता रहा। जब उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो उसका टेस्ट हुआ जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह डिलीवरी बॉय पिछले हफ्ते तक ड्यूटी पर था और पिज्‍जा पहुंचा रहा था। पिछले हफ्ते ही लक्षण दिखने पर उसका टेस्‍ट किया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अधिकारियों के मुताबिक, वह डायलिसिस के लिए एक अस्‍पताल गया था। शायद वहीं से उसे कोरोना इन्‍फेक्‍शन हुआ हो।

डीएम ने आगे बताया कि, बाकी लोगों में कोई लक्षण नहीं हैं तो उन्हें इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में रखा गया है। होम क्वारंटीन किए गए लोगों में भी कोई लक्षण नहीं हैं। जब तक कोई पॉजिटिव मामला नहीं आता, तब तक हमें लगता है कि ट्रांसमिशन नहीं हुआ है। हम उसके पिछले 30 दिनों की पूरी गतिविधि का पता लगा रहे हैं।

जोमैटो ने भी इस बारे में इत्तला करते हुए एक ट्वीट करते हुए लिखा है, “हम प्रार्थना करते हैं दुनिया इस संकट से जल्दी उबरे, जो लोग इन्फेक्टेड हुए हैं वो जल्दी से रिकवर हो जाये और हम सब इस वायरस को फैलने से रोकने में मदद कर पाए।”

वहीं, कोरोना के तेजी से बढ़ते मरीजों की संख्या व रेड जोन की संख्या में बढ़ोतरी को देखकर मरीजों की जांच के लिए बुधवार से आठ निजी लैब को अधिकृत किया गया है। दिल्ली सरकार ने रेड जोन में कम से कम बीस हजार टेस्ट जल्द करने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार के अधिकृत कोरोना अस्पतालों में भी जांच का काम जारी रहेगा। 

admin