सीक्रेट वैक्सीनेशन को लेकर पेरू के विदेश मंत्री का इस्तीफा

लीमा। पेरू के विदेश मंत्री एलिजाबेथ एस्टेट ने इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति फ्रांसिस्को सागस्ती ने स्थानीय टीवी चैनल के साथ हुई बातचीत में इस बात का पुष्टि की है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री पिलर माजेटी ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन पर जानकारी छिपाने के आरोप लगे थे।

सागस्ती ने अपने ट्विटर एकाउंट पर बताया कि पूर्व राष्ट्रपति मार्टेन विजकारा के शासन में अतिरिक्त 2,000 डोज प्राप्त हुई थी और कुछ वरिष्ठ पब्लिक ऑफिसर्स को गुप्त रूप से  वैक्सीन लगाई गई थी। नवनियुक्त स्वास्थ्य मंत्री ऑसकर ओगार्टे ने कहा है कि आगस्ती ने उन सभी अधिकारियों के इस्तीफे की मांग की है जिन्हें गुप्त रूप से वैक्सीन लगाई गई थी। ओगार्टे ने बताया कि जिन लोगों को गुप्त रूप से वैक्सीन लगाई गई है उनका पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पेरू में जनवरी की शुरुआत में वैक्सीन की खेप मिली थी। इसके बाद पहले चरण में वैक्सीनेट नहीं होने के कारण डॉक्टर्स और नर्सों ने प्रदर्शन भी किया था। पेरू में कोरोना के कारण 305 डॉक्टर्स और 125 नर्सों की मौत हो गई जबकि 20000 से अधिक नर्स और डॉक्टर प्रभावित हुए हैं। एजेंसी

admin