पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर

नई दिल्ली। देश में आज लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. आखिरी बार पेट्रोल-डीजल के दामों में 23 फरवरी को इजाफा हुआ था. फिलहाल राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90 रुपए 93 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत 81 रुपए 32 पैसे है. जानिए आज देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्या हैं और इस महीने पेट्रोल-डीजल कितने रुपए महंगा हुआ है.

बीते तीन दिनों से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में खामोशी है. बावजूद इसके कीमतें अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं. दिल्ली में पेट्रोल 91 रुपये के करीब पहुंच चुका है और डीजल ने 81 रुपये को पार कर लिया है. अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल में कल नरमी रही। अगले सप्ताह ओपेक प्लस देशों की बैठक होने वाली है जिसमे तेल उत्पादन बढ़ाने पर चर्चा होने की उम्मीद है। अभी लंदन ब्रेंट क्रूड 66 डॉलर प्रति बैरल के पार बना हुआ है।

लगातार तीन दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं, बावजूद इसके कीमतें रिकॉर्ड लेवल पर हैं। दिल्ली में आज 26 फरवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल के दाम कल के भाव 90.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव कल के हिसाब से 81.32 रुपये प्रति लीटर पर है। मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल के 97.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.44 रुपये प्रति लीटर हैं।

कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव नहीं आया है। राज्य में VAT के दाम घटने से तेल सस्ता हो गया है। राज्य में पेट्रोल के दाम 91.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 84.20 रुपये प्रति लीटर हैं। चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है। पेट्रोल के दाम 92.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.31 रुपये प्रति लीटर हैं। इसी तरह बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है। पेट्रोल का भाव 93.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.21 रुपये प्रति लीटर हैं।

admin