बढ़ते दाम की वजह से अब घरों में सजावट के काम आएंगे रसोई गैस : कांग्रेस

नई दिल्ली । पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता सुप्रीया श्रीनेत ने कहा कि जिस तेजी से इसके दाम बढ़ रहे हैं, भविष्य में शायद ही कोई इस स्थिति होगा कि इसके खर्च को वहन कर सके। उन्होंने कहा कि अब ये गैस सिलेंडर घरों में सजावट के काम आएंगे।

पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में लगी आग के बाद रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को कांग्रेस नेताओं ने नये ढंग से विरोध जताया। कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता को गैस सिलेंडर पर बैठकर संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और विनीत पूनिया ने कहा कि महंगाई के इस दौर में अब सिलेंडर इसी काम के लायक रह गये हैं। जिस तेजी से रसोई गैस की कीमत बढ़ रही है, उससे लगता नहीं कि हम-आप इस स्थिति में रहेंगे कि इसका खर्च वहन कर सकें। अब तो ये गैस सिलेंडर घरों में सजावट के काम आएंगे।

श्रीनेत ने कहा कि आज भी गैस के दाम में 25 रुपये की बढोतरी हुई है। उन्होंने सवाल किया कि सरकार किस हिसाब से लोगों को राहत देने की बात करती है, जब लोग अपनी मूलभूत जरूरतों तक को पूरा कर पाने में सक्षम नहीं हैं। अगर सरकार वाकई लोगों को राहत देना चाहती है तो सबसे पहले पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस पर लगने वाले अतिरिक्त टैक्स को समाप्त करे। आखिर लोगों की आजीविका को बर्बाद करके सरकार कौन का विकास करने जा रही है।

कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के समय भाजपा की महिला नेताओं के सड़कों पर प्रदर्शन का जिक्र करते हुए सुप्रीया श्रीनेत ने कहा कि आज वो भाजपा नेत्रिया कहां गायब हैं। उन्होंने पूछा कि क्या अब भाजपा की महिला नेताओं को मूल्य वृद्धि की बात नहीं दिख रही। मोदी सरकार के इस कदम ने गृहणियों और आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

admin