व्हीलचेयर मांगी तो पायलट ने दी धमकी, हटाया

नई दिल्ली

इंडिगो के पायलट का बुरा बर्ताव

इंडिगो एयरलाइंस की एक महिला यात्री के साथ अभद्रता के आरोप में पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी है। महिला यात्री ने आरोप लगाया था कि उसने बेंगलुरू में अपनी बीमार मां के लिए व्‍हील चेयर की मांग की तो इंडिगो के पायलट ने उसे जेल भेजने की धमकी दी।

विमानन मंत्रालय ने बताया कि एयरलाइंस ने पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है। सुप्रिया उन्नी नायर नाम की महिला ने सोमवार रात को बेंगलुरू उतरने के बाद अपनी 75 वर्षीय मां के लिए व्हीलचेयर की मांग की थी तो एयरलाइन के पायलट ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और दोनों को जेल भिजवाने की धमकी दी। महिला यात्री ने बताया कि उसकी मां डयबिटीज की पेशेंट हैं। इस वाकये पर केंद्रीय नागरिक उड्‌ड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि उन्‍होंने अपने कार्यालय से इंडिगो से संपर्क करने के लिए कहा।

केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में बताया कि उन्‍होंने सुप्रिया का ट्वीट देखा जिसमें पायलट की ओर से अभद्रता की शिकायत की गई थी। एयरलाइंस ने नागरिक विमानन मंत्रालय को बताया है कि उसने जांच पूरी होने तक पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है। सुप्रिया नायर ने दावा किया कि जब उसकी मां को बेंगलुरू एयरपोर्ट पर ले जाने के लिए व्हीलचेयर लाया गया तो पायलट ने 75 वर्षीय बुजुर्ग को विमान से ले जाने से रोका। उसने आरोप लगाया कि पायलट ने उन्हें हिरासत में लेने की धमकी दी थी।

admin