प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जल्दी ही करेंगे छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परीक्षा पे चर्चा 2021 के नवीनतम संस्करण के साथ आगामी बोर्ड परीक्षाओं के बारे में जल्द ही देशभर के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ लाइव बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को ट्वीट करके सभी बोर्ड के छात्रों व अभिभावकों से चर्चा में भाग लेने की अपील की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनमानस की मांग को देखते हुए परीक्षा पर चर्चा 2021 एकबार फिर छात्रों व उनके अभिभावकों, शिक्षकों के लिए शुरू किया जा रहा है। इस ऑनलाइन मीडिया प्लेटफार्म पर छात्र परीक्षा के विषयों के साथ अन्य विषयों पर भी चर्चा कर सकते हैं। इस चर्चा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि छात्र बोर्ड की परीक्षाओं में तनावरहित व चेहरे पर मुस्कान लेकर जाएं।

मोदी और छात्रों के बीच इस साल बोर्ड परीक्षाओं के लिए सेट होने वाली यह चर्चा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। यह देशभर के छात्रों के लिए प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्रालय के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगी।

बता दें कि सीबीएसई परीक्षाएं 2021 की तारीखों की घोषणा कर दी गयी है। 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 से शुरू होने जा रही है। इसके अलावा अन्य राज्य बोर्ड की ओर से भी डेट शीट आ गई है।

admin