भड़काऊ बयान मामले में शरजील उस्मानी के विरुद्ध मामला दर्ज

मुंबई । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव प्रदीप गावड़े ने पुणे में हिन्दू विरोधी भड़काऊ भाषण देने पर शरजील उस्मानी के विरुद्ध स्वारगेट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है। गावड़े ने शरजील उस्मानी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

प्रदीप गावड़े ने बताया कि शरजील उस्मानी ने पुणे में गणेश कला क्रीड़ा रंगमंच में एल्गार परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हिन्दुओं के बारे में भड़काऊ भाषण दिया है। इससे हिन्दू समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। इसी वजह से उन्होंने स्वारगेट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है।

उल्लेखनीय है कि शरजील उस्मानी अलीगढ़ मुस्लिम विवि का छात्र रह चुका है। 30 जनवरी को पुणे में एल्गार परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शरजील उस्मानी ने कहा था कि हिंदुस्तान में हिन्दू समाज बुरी तरह से सड़ चुका है।

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने शरजील उस्मानी पर कठोर कार्रवाई किए जाने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था। इसके बाद मंगलवार देर रात भाजपा प्रदेश सचिव प्रदीप गावड़े ने स्वारगेट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है। इस मामले की गहन जांच का आदेश गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया है। गृहमंत्री ने कहा है कि एल्गार परिषद में दिए गए भाषण के वीडियो की गहन जांच जारी है।

admin