Ptron कंपनी ने भारत में लांच किये दो दमदार वायरलेस इयरफोन्‍स, जानें कीमत व फीचर्स

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर डिवाइस लांच कर रही है । इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी Ptron ने Ptron Bassbuds Vista and Ptron Bassbuds Pro true wireless stereo (TWS) ईयफोन्स को शानदार फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है । बेस्ड ऑडियो ब्रांड Ptron के यह नए ट्रू वायरलेस ईयरफोन्स (True wireless earphones) की कीमत काफी कम है और प्रमुख फीचर्स के साथ आते हैं जो इस हेडसेट को एंट्री-लेवल वायरलेस ऑडियो सेगमेंट में स्टैंड-आउट करने में मदद करते हैं। जहां Ptron Bassbuds Pro के चार्जिंग केस में डिजिटल बैटरी इंडिकेटर दिया गया है, वहीं Ptron Bassbuds Vista में Qi वायरलेस चार्जिंग 5 वॉट वायरलेस चार्जर के साथ दिया गया है।

Ptron Bassbuds Vista फीचर्स
किफायती कीमत के बावजूद Ptron Bassbuds Vista और Ptron Bassbuds Pro दोनों ईयरफोन्स अच्छे फीचर्स से लैस है। इसमें मौजूद वायरलेस चार्जर के अलावा, कनेक्टिविटी के लिए Ptron Bassbuds Vista में ब्लूटूथ 5.1 दिया गया है। इसके माइक्रो-यूएसबी केबल से भी चार्ज किया जा सकता है। ईयरफोन में इन-कैनल डिज़ाइन दिया गया है और यह वाटर रसिस्टेंस के लिए IPX4 रेटेड है। ईयरफोन को लेकर दावा किया गया है कि यह ईयरपीस 4 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं, लेकिन चार्जिंग केस के साथ अतिरिक्त 8 घंटे की यूसेज प्राप्त होती है। वायरलेस चार्जर Qi-सर्टिफाइड है और इसका इस्तेमाल कम्पेटिबल डिवाइस के साथ वायरलेस रूप से भी किया जा सकता है।

Ptron Bassbuds Pro फीचर्स
बात करें Ptron Bassbuds Pro के खास फीचर्स की तो इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.1 के साथ आता है और यह ईयरपीस वाटर रसिस्टेंस के लिए IPX4 रेटेड है। इसे यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है और जैसे कि हमने बताया इसके चार्जिंग केस में डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है, जो कि केस के चार्जिंग लेवल को इंडीकेट करता है। इस ईयरपीस में टच कंट्रोल के साथ वॉयस असिस्टेंस के लिए गूगल असिस्टेंट और Siri का सपोर्ट आदि शामिल है। Ptron Bassbuds Pro की बैटरी लाइफ Ptron Bassbuds Vista जैसी ही है, इसके ईयरपीस का इस्तेमाल 4 घंटे किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त केस से 2 घंटे की यूसेज मिलती है जिसमें कुल मिलाकर 12 घंटे तक की चार्जिंग मौजूद है।

Ptron Bassbuds Vista andf aPtron Bassbuds Pro कीमत व उपलब्‍धता:(Price and availability)
Ptron Bassbuds Vista दोनों ईयरफोन्स में से थोड़ा महंगा ईयरफोन है, जिसकी कीमत 1,299 रुपये है। इस ईयरफोन में मौजूद खास बात है वायरलेस चार्जिंग क्षमता, जो कि 5 वॉट Qi वायरलेस चार्जिंग के साथ मौजूद है। वहीं, दूसरी ओर Ptron Bassbuds Pro TWS ईयरफोन को 1,199 रुपये में पेश किया गया है। इस ईयरफोन में टच कंट्रोल और चार्जिंग केस में बैटरी लेवल की जानकारी देने के लिए डिजिटल डिस्प्ले इंडिकेटर दिया गया है। Ptron के यह दोनों ही ईयरफोन Amazon के माध्यम से खरीदे जा सकते हैं।

admin