राज्यसभाः संजय सिंह सहित आप के तीनों सदस्य दिन भर के लिए निलंबित

नई दिल्ली । राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को किसानों के मुद्दे पर सदन में हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) के तीनों सदस्यों को आज दिन भर के निलम्बित कर दिया। बाद में उन्हें मार्शल की मदद से सदन से बाहर कर दिया गया।

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान आज सदन में अन्य सभी कार्यों को स्थगित कर किसानों और कृषि कानूनों के मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। उनकी ही पार्टी के एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता भी अपने स्थान पर खड़े होकर किसानों के समर्थन में नारेबाजी कर सदन की कार्यवाही बाधित करते रहे।

सभापति के बार-बार आग्रह के बावजूद तीनों सदस्यों ने हंगामा और नारेबाजी करना जारी रखा। इस पर सभापति ने नियम 255 के तहत उन्हें सदन से निष्कासित कर दिया। इसके साथ ही राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 9:40 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। किसानों के समर्थन में नारेबाजी किए जाने पर सभापति ने कहा कि देशवासी चाहते हैं कि सदन में किसानों के मुद्दे पर सार्थक चर्चा हो लेकिन इसके लिए व्यवस्था का पालन किया जाना चाहिए। एजेंसी

admin