राशिद खान ने टी-20 मैच में ली तीसरी हैटट्रिक

ऐडिलेड

उनकी हैटट्रिक के बावजूद एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम मैच जीतने में रही असफल

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान का दुनियाभर में करिश्मा जारी है। फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई लीग बिग बैश में खेल रहे इस युवा स्पिनर ने टी-20 करियर की तीसरी हैटट्रिक ली।

एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए राशिद ने बुधवार को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ यह कारनामा किया है। हालांकि, उनकी हैटट्रिक के बावजूद सिडनी सिक्सर्स की टीम यह मैच जीतने में सफल रही।

राशिद खान ने सिडनी की पारी के 11वें ओवर की 5वीं गेंद पर जेम्स विंस (27) और छठी गेंद पर जैक एडवर्ड्स (0) को आउट किया, जबकि 12वें ओवर की पहली गेंद पर जॉर्डन सिल्क (16) को आउट किया। विंस को एलेक्स कैरी ने कैच किया था, जबकि एडवर्ड्स पगबाधा आउट हुए थे।

राशिद ने सिल्क को बोल्ड करते हुए हैटट्रिक अपने नाम की। राशिद खान सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ बल्ले से फ्लॉप रहे थे। वह बगैर खाता खोले आउट हुए थे। इसके बाद बोलिंग में कमाल करते हुए राशिद खान ने कुल 4 ओवर में उन्होंने 22 रन खर्च किए और 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। बता दें कि मैच में ऐडिलेड ने 135 रन बनाए थे। जवाब में सिडन ने 8 विकेट पर 137 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

राशिद तीन हैटट्रिक लेने वाले पांचवें बॉलर

इससे पहले राशिद खान ने जमैका थलाइवाज के खिलाफ साल 2017 के कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) टी-20 मैच में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले थे। इसके साथ राशिद खान बिग बैश लीग में हैटट्रिक लेने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो राशिद खान के टी-20 करियर की यह तीसरी हैटट्रिक है और वो ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पांचवे खिलाड़ी बन गए हैं।

admin