Realme Buds Air 2 वायरलेस इयरफोन भारत में लांंच, जानें कीमत व फीचर्स

इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी Realme अपने नये व लेटेस्‍ट Realme Buds Air 2 ट्रू वायरलेस ईयरफोन को शानदार फीचर्स के साथ भारत में कर दिये गय हैं । नए ईयरफोन मौजूदा Realme Buds Air के अपग्रेड हैं, जिसे 2019 के अंत में लॉन्च किया गया था। पिछले मॉडल के विपरीत, Reality Buds Air 2 में एक थाड़ा अलग डिज़ाइन और फिट मिलता है। पिछला मॉडल आउटर-ईयर फिट के साथ आता है और नए रियलमी वायरलेस ईयरबड्स इन-केनाल फिट के साथ आते हैं। Realme Buds Air 2 में एक्टिव नॉयस कैंसलेशन (ANC) फीचर मिलता है, जो बाहर से आने वाले शोर को रोकता है और आपको अच्छा ऑडियो अनुभव देता है।

Realme Buds Air 2 दो रंगों में उपलब्ध होगा जिनमें क्लोज़र व्हाइट और क्लोज़र ब्लैक। यह लोकप्रिय इलेक्ट्रॉनिक म्यूज़िक डीजे The Chainsmokers के सहयोग के साथ ट्यून किया गया है और कंपनी का दावा है कि ईयरफोन आपको बेहतरीन बेस एक्सपीरिएंस देंगे।

Realme Buds Air 2 कीमत व उपलब्‍धता (price and availability)
बात करें इस इयरफोन की कीमत की तो Realme Buds Air 2 की कीमत 3,299 रुपये है और यह भारत में Active Noise Cancellation (ANC) के साथ आने वाले सबसे सस्ते ट्रू वायरलेस ईयरफोन में से एक है। Realme Buds Air 2 की पहली सेल 2 मार्च को होगी। ईयरबड्स को Realme की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart के जरिए खरीदा जा सकता है।

Realme Buds Air 2 वायरलेस इयरफोन फीचर्स(Wireless earphones features)
Realme Buds Air 2 का डिज़ाइन पिछले मॉडल की तुलना में अलग है। यह इन-कैनाल फिट (Canal fit) के साथ आते हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत ANC फीचर है। यह आपके आसपास के शोक को कम कर आपको अच्छा कॉलिंग और ऑडियो अनुभव देता है। यह Realme Buds Air Pro के समान है, जिसे 2020 के अंत में लॉन्च किया गया था।

ANC के अलावा Realme Buds Air 2 ईयरफोन में 10mm डायनेमिक ड्राइवर्स मिलते हैं और सुनने के लिए ट्रांस्पेरेंसी मोड भी है। यह मोड दोनों बड्स पर टच को 2 सेकंड तक दबाए रखने से सक्रिय होता है और आपको आसपास की आवाज़ को अच्छे से सुनने में मदद करता है। ईयबड्स में 88ms सुपर लो-लेटेंसी मोड भी है, दो गेमर्स के लिए है। इसे ऑन करने पर डिवाइस से ईयरबड्स तक पहुंचने वाली आवाज़ में देरी कम हो जाती है। यह मोड मोबाइल गेमिंग के लिए उपयोगी होता है। Realme Buds Air 2 का उपयोग Realme Link ऐप के साथ किया जा सकता है, जो इन्हें कस्टमाइज़ करने में भी मदद करता है।

Realme Buds Air 2 के चार्जिंग केस में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, जिसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। Realme का दावा है कि मात्र दस मिनट की चार्जिंग पर यह 120 मिनट तक प्लेबैक प्रदान करते हैं और ईयरफोन और चार्जिंग केस को मिला कर आपको कुल 25 घंटों की बैटरी लाइफ मिल सकती है। हेडसेट Realme R2 चिप और Bluetooth 5.2 पर काम करते हैं, जो कंपनी के दावा के अनुसार, बेहतर कनेक्टिविटी और ANC में मदद करते हैं।

admin