अरब की महिलाओं के बारे में भाजपा सांसद तेजस्वी ने कुछ ऐसा कहा कि पूरा अरब उन पर भड़क गया

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। 

अरब की महिलाओं को लेकर एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। इसमें शायद पहली बार किसी भारतीय नेता ने सेक्स को दरकिनार कर ऑर्गेज्म की बात कही है। ये ट्वीट पुराना है लेकिन जनता की नजरों में अब आ रहा है।

दरअसल पुराने ट्वीट की वजह से बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या घिर गए हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में बैंगलोर साउथ से जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे सूर्या ने 2015 में लेखक तारिक फतेह के हवाले से अरब की महिलाओं पर यह टिप्पणी की थी।

तेजस्वी ने अरब की महिलाओं के ऑर्गेज़्म पर की टिप्पणी

29 वर्षीय तेजस्वी सूर्या ने तारिक फतेह के एक बायन के हवाले से लिखा, ”अरब की 95% महिलाओं ने पिछले कई सौ सालों में कभी ऑर्गाज्म (कामोत्तेजना की चरम अवस्था) नहीं पाया है। हर मां ने प्यार की बजाय सेक्स से बच्चे पैदा किए हैं।” तेजस्वी सूर्या अब इस ट्वीट को डिलीट कर चुके हैं।

सोमवार को इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट लगातार दूसरी बार सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसे लेकर अरब देशों के तमाम लोगों ने तेजस्वी सूर्या पर सवाल उठाए। ये पूरा मामला वायरल तब हुआ, जबकि पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर रविवार को एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि कोरोना का वायरस किसी को प्रभावित करने से पहले उसकी जाति, धर्म, रंग, भाषा और सीमा नहीं देखता।

अब आया अरब की महिलाओं से लेकर वकील का जवाब

दुबई में रहने वाली बिजनेस वुमेन नूरा अल्जुरायर ने तेजस्वी के परवरिश को गलत बताते हुए कहा, “उन्हें महिलाओं का अनादर करना सिखाया गया है। अल्जुरायर ने उन्हें अरब की यात्रा करने के लिए चेतावनी दी।”

कुवैत की वकील मजबील-अल-शरीका ने ट्विटर को टैग करते हुए यह स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा, “यह भारत के राजनेता तेजस्वी सूर्या हैं जिन्होंने अरब देश की महिलाओं को ऐसा कहा है। मैं आश्चर्यचकित हूं कि इनका अकाउंट अब भी ऐक्टिव कैसे है। क्या यह ट्विटर की पॉलिसी के खिलाफ नहीं है। कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि इससे अरब के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।”

कर्नाटक कांग्रेस के नेता वाईबी श्रीवत्स ने कहा कि इस तरह के ट्वीट से मध्य पूर्व में काम करने वाले भारतीयों के लिए समस्या पैदा हो सकती है क्योंकि सूर्या के कई फॉलोवर हैं जो अमीरात में काम करते समय अरब के खिलाफ जहरीली टिप्पणी पोस्ट करते रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, “पुराने बयानों को भी बाहर लाया गया और सूर्या की सेक्सिस्ट टिप्पणियों के बारे में बताया गया है। यह दर्शाता है कि संघ परिवार के लोग ऐसी चीजों को कैसे देखते हैं, इससे मध्य पूर्व में रहने वाले भारतीयों को भी परेशानी होगी।”

admin