Royal Enfield की आकर्षक बाइक्‍स जल्‍द होगी लांच, जानें खास फीचर्स

देश की प्रमुख वाहन निर्मात कंपनी रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार के लिए अपनी उत्पाद रणनीति के साथ पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने साल 2021 में कई नई बाइक लॉन्च करने की योजना बनाई है जिसमें एक नई 650cc क्रूजर और नई जेनरेशन क्लासिक शामिल है। हालांकि यह नंबर यहीं खत्म नहीं होते इसके अलावा भी कंपनी के लाइनअप में नई हिमालयन और एक नया मॉडल शामिल है। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं, रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग बाइक्स की सूची:

Royal Enfield Hunter:
रॉयल एनफील्ड एक ऑल-न्यू 350 सीसी बाइक की टेस्टिंग कर रही है, जिसे कथित तौर पर Hunter 350 कहा जा रहा है। इस नई बाइक में रेट्रो स्टाइल सर्कुलर हेडलैम्प और टेल-लैंप, सिंगल पीस सीट और टियरड्रॉप फ्यूल टैंक देखा गया है। वहीं संभावना है कि कंपनी इसमें 17 इंच के फ्रंट और रियर व्हील के साथ ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम और ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल का भी प्रयोग करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक को मई 2021 में उतारा जा सकता है जिसकी कीमत 1.80 लाख के पार तय की जाएगी। Hunter 350 ब्रांड के नए जे(J) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

2021 Himalayan:
इस सूची की दूसरी बाइक 2021 हिमालयन है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन के अपडेटेड वर्जन को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसकी तस्वीरें और कीमत पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि नई आरई हिमालयन की कीमत 2.51 लाख रुपये होगी। यह मोटरसाइकिल 3 नए रंगों मिराज सिल्वर, पाइन ग्रीन और ग्रेनाइट ब्लैक के साथ आएगी। जिसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया जाएगा। इस बाइक को हम इस माह ब्रिकी के लिए मार्केट में देख सकते हैं।

New 650 Cruiser Bike:
लंबे समय से अफवाह हैं कि आई नई 650cc क्रूजर मोटरसाइकिल रेंज पर भी काम कर रही है। इस 650 RE रेंज में इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 शामिल हैं। दिवाली से पहले इन मोटरसाइकिल को लॉन्च किया जा सकता है। दोनों मोटरसाइकिल KX कॉन्सेपप्ट पर बेस्ड होने की संभावना है, जिसे 2019 ईआईसीएमए(EICMA) में प्रदर्शित किया गया था। सामनें आई तस्वीरों से पता चलता है कि नई मोटरसाइकिल में विंड प्रोटेक्शन, स्लेंडर फ्यूल टैंक और एलॉय व्हील्स के लिए बड़े वीजन के साथ राउंड हेडलैंप होंगे।

admin