कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस, जाने आज का भाव

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस, जाने आज का भाव

नई दिल्ली।Petrol Price in Delhi: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है. वहीं, घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों में कोई राहत नहीं मिल रही है. सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार 24वें दिन ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. आज भी पेट्रोल का प्राइस (petrol price) जस का तस बना हुआ है. देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार हैं. गंगानगर में पेट्रोल की कीमत आज 116.27 रुपये प्रति लीटर है.

कच्चा तेल लुढ़का
Oilprice.com के मुताबिक, इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां आज WTI Crude 13.06 फीसदी की गिरावट के साथ 68.15 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, ब्रेंट क्रूड की कीमतों में आज 11.55 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके बाद इसकी कीमत 72.72 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई है.

दिवाली से पहले कम हुई थी एक्साइज ड्यूटी
IOCL की वेबसाइट के मुताबिक, आज देश की राजधानी नई दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये और डीजल का भाव 86.67 रुपये पर है. आपको बता दें दिवाली से पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को घटा दिया था, जिसके बाद पेट्रोल 5 रुपये और डीजल 10 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो गया. केंद्र सरकार के इस कदम के बाद उत्तर प्रदेश, कर्नाटक सहित देश के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने भी ईंधन पर वैट में कटौती की.

 

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *