सकलैन मुश्ताक ने की धोनी की तारीफ़, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लगाई फटकार

इस्लामाबाद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक को 15 अगस्त को रिटायर हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करने पर फटकार लगाई है।
मुश्ताक ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट कर धोनी को महान क्रिकेटर और खेल का सच्चा राजदूत बताया था और उन्हें फेयरवेल मैच नहीं देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना की थी। उनके इसी वीडियो से पीसीबी खफा था। जानकारी के मुताबिक, पीसीबी ने सकलैन को याद दिलाया कि वह बोर्ड के कर्मचारी हैं और यू-ट्यूब चैनल नहीं चला सकते। सकलैन पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में इंटरनेशनल प्लेयर डेवलपमेंट विंग के हेड हैं। पीसीबी से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पाकिस्तान बोर्ड धोनी की तारीफ और भारतीय क्रिकेट से जुड़े मामलों में दखलअंदाजी करने के कारण सकलैन से खुश नहीं है। सकलैन ने धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कहा था कि धोनी जैसे कद के खिलाड़ी के साथ बीसीसीआई का बर्ताव अच्छा नहीं रहा। उन्हें मैदान पर मैच खेलकर विदाई देनी चाहिए थी। यह एक तरह से बीसीसीआई की हार है।

पीसीबी ने सभी कोच को चेतावनी दी

बोर्ड सूत्र के मुताबिक, सकलैन समेत सभी कोच को चेतावनी दी गई है कि अगर उन्होंने पीसीबी की सेवा शर्तों को तोड़ा, तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। सकलैन के अलावा पूर्व टेस्ट प्लेयर बासित अली, फैसल इकबाल, मुहम्मद वसीम और अब्दुल रज्जाक यू-ट्यूब चैनल पर काफी एक्टिव हैं। इन सभी को बोर्ड ने दो टूक शब्दों में कहा कि वे बोर्ड के साथ काम कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें पीसीबी की कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों का पालन करना होगा या यह तय करना होगा कि वे क्या करना चाहते?

admin