श्रद्धा कपूर आज मना रही अपना जन्‍मदिन

मुंबई में 3 मार्च 1987 को जन्मीं श्रद्धा कपूरआज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उन्हें अभिनेता पिता शक्ति कपूर की वजह से नहीं खुद के दमदार अभिनय की वजह से इंडस्ट्री में जाना जाता है। हाल में रिलीज बागी-3 में उन्होंने शानदार अभिनय किया है। वह बुधवार को 34 साल की हो जाएंगी।

श्रद्धा कपूर गायक भी हैं। श्रद्धा की मां शिवांगी कपूर हैं। सिद्धार्थ उनके बड़े हैं। श्रद्धा ने अपनी स्‍कूली पढ़ाई जमना बाई नर्सी स्‍कूल से की। इसके बाद उन्‍‍‍‍‍‍‍होंने अमेरिकन स्‍कूल ऑफ बॉम्‍बे में अध्ययन किया। यहां उनके साथ अभिनेता टाइगर श्राफ भी पढ़ते थे। श्रद्धा कपूर ने फिल्‍म ‘तीन पत्ती’ से सिल्वर स्क्रीन पर कदम रखे। मगर यह शाहकार ज्‍यादा नहीं चला। बावजूद इसके प्रभावी भूमिका के लिए श्रद्धा की तारीफ की गई। उन्‍हें नवोदित अभिनेत्री के तौर पर फिल्‍मफेयर अवार्ड के लिए नामांकित किया गया।

कुछ समय बाद वह फिल्‍म ‘लव का द एंड’ और ‘आशिकी 2’ में नजर आईं। ‘आशिकी 2’ ने श्रद्धा (Shraddha Kapoor) के कदमों को इंडस्‍ट्री में मजबूत किया। इसके बाद श्रद्धा ने कई अच्छी फिल्में दीं। उनमें ‘एक विलन’, ‘हैदर’, ‘एबीसीडी 2’, ‘बागी’, ‘अ फ्लाइंग जेट’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘स्‍त्री’ प्रमुख हैं। शक्ति-शिवांगी खुशनसीब हैं कि उनकी बेटी उनका नाम रोशन कर रही है।

admin