चुप रहें ठाकुर और वर्मा

नई दिल्ली

ठाकुर और वर्मा के बिगड़े बोल पर चुनाव आयोग की रोक

दिल्ली चुनाव में भड़काऊ बयान देनेवाले भाजपा नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश सिंह वर्मा पर चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने दोनों को तत्काल प्रभाव से प्रचारकों की लिस्ट से निकालने का निर्देश पार्टी को दिया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के बयानों की काफी आलोचना हो रही थी। चुनाव आयोग ने शिकायत के बाद सख्त कार्रवाई की। आपत्तिजनक भाषा में शाहीन बाग पर ट्वीट करने के लिए मॉडल टाउन से भाजपा कैंडिटेट कपिल मिश्रा पर भी आयोग दो दिनों का बैन लगा चुका है।

भाजपा नेताओं के बिगड़ैल बोल पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने भाजपा को जारी किए नोटिस में तत्काल प्रभाव से केंद्र में मंत्री अनुराग ठाकुर और वेस्ट दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा पर कार्रवाई करते हुए प्रचार पर रोक लगाने का आदेश दिया है। आयोग ने तत्काल प्रभाव से दोनों नेताओं को प्रचारकों की लिस्ट से निकालने का निर्देश दिया।

ठाकुर, वर्मा ने दिए थे आपत्तिजनक बयान

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में चुनाव प्रचार करते हुए हुए ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो …’ बयान दिया था। इस बयान की काफी आलोचना भी की गई। दूसरी तरफ वेस्ट दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग प्रदर्शन की तुलना कश्मीर से करते हुए कहा था, ‘वे (प्रदर्शनकारी) आपके घरों में घुस जाएंगे और आपकी बहन-बेटियों से रेप करेंगे।’

प्रवेश वर्मा ने केजरीवाल को बताया नक्सली

बयान का विरोध होने के बाद सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा था कि वह अपने बयान पर कायम हैं और माफी नहीं मांगेंगे। इतना ही नहीं एक और चैनल से बात करते हुए भाजपा सांसद ने अरविंद केजरीवाल को नक्सली और आतंकी तक करार दिया। दूसरे नेताओं के समझाने के बाद भी वर्मा पर कोई असर नहीं हुआ। शिकायत चुनाव आयोग तक पहुंची और आयोग ने इस पर एक्शन लिया।

शर्ट उतार कर यमुना में डुबकी लगाकर दिखाएं

दिल्ली की एक चुनावी सभा में अमित शाह ने साफ पानी के मुद्दे को उठाया। नजफगढ़ में हो रही रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने आम आदमी पाट के प्रमुख केजरीवाल को चैलेंज देते हुए कहा कि आपने कहा था कि यमुना के पानी को साफ करेंगे। मैं आपको चैलेंज करता हूं कि आप शर्ट उतार कर यमुना में एक डुबकी लगा कर दिखा दें, तब आपको पता चलेगा कि यमुना की हालत क्या है। दिल्ली में काफी पहले से साफ पानी का मुद्दा उठाया जा रहा है। इस मु्द्दे को सबसे पहले मोदी के मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता रामविलास पासावान ने उठाते हुए अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा था। इसके बाद से यह केंद्र और राज्य सरकार के बीच काफी अहम मुद्दा बना था।

दिल्ली दर्शन का लीजिए आनंद

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव प्रचार आने वाले भाजपा सांसदों पर तंज कसा है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा कि भाजपा के 200 सांसद, 70 मंत्री और 11 सीएम…आप लोग प्रचार के लिए दिल्ली आ रहे हैं। दिल्ली वालों ने पांच साल में ख़ूब मेहनत से दिल्ली को संवारा है। अतिथि देवोभव। सीएम केजरीवाल ने आगे लिखा कि आपके लिए दिल्ली दर्शन का आयोजन किया है।

भाजपा मुझे बता रही आतंकवादी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सांसद परवेश वर्मा के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि पांच साल दिन-रात मेहनत कर के दिल्ली के लिए काम किया। दिल्ली के लोगों के लिए अपना सब कुछ त्याग दिया। राजनीति में आने के बाद बहुत कठिनाइयों का सामना किया, ताकि लोगों का जीवन बेहतर कर सकूं। बदले में आज मुझे भाजपा आतंकवादी कह रही है।

admin