कभी अफरीदी के लिए भज्जी ने मांगी थी मदद, अब क्यों की दोस्ती खतम करने की बात?

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गयी टिप्पणी के लिये हर जगह खूब आलोचना हो रही है। अब इसपर अफरीदी के भारतीय दोस्त भी प्रतिक्रिया देना शुरू कर चुके हैं।

कश्मीर और पीएम मोदी पर शाहिद अफरीदी के कमेंट के बाद अब यही क्रिकेटर्स उनके विरोध में उतर आए हैं। इस क्रम में भज्जी से लेकर युवराज ने ट्वीट कर के अफरीदी को खूब सुनाया।

शिखर धवन ने कहा कश्मीर हमारा था, है और रहेगा

अफरीदी के भाषण के बाद शिखर धवन ने लिखा, “इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। चाहिए 22 करोड़ ले आओ। हमारा एक सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना शाहिद अफरीदी।”

अभी ज्यादा दिन नहीं बीते हैं जब भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी की वजह से जमकर अपशब्द बोले थे। दोनों ही क्रिकेटर्स को अपने देशवासियों के गुस्से का सामना इसलिए करना पड़ा था क्योंकि उन्होंने अफरीदी की मदद करते हुए एक वीडियो बनाया था। मगर अब उसी पाकिस्तानी शाहिद अफरीदी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए न सिर्फ भद्दी भाषा का इस्तेमाल किया बल्कि कश्मीर पर भी विवादित बयान दे डाला।

गंभीर ने कहा 70 साल से कश्मीर की भीख मांग रहे हैं

गंभीर ने अफरीदी को करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया, ”पाकिस्तान के पास सेना के सात लाख जवान हैं जिन्हें 20 करोड़ लोगों का समर्थन है, यह कहना है 16 साल के शाहिद अफरीदी का। फिर भी 70 साल से कश्मीर की भीख मांग रहे हैं। अफरीदी, इमरान खान और कमर जावेद बाजवा जैसे जोकर ही पाकिस्तान के लोगों को मूर्ख बनाने के लिये भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगल सकते हैं लेकिन आखिर तक उन्हें कश्मीर नहीं मिलेगा, याद है न बांग्लादेश?”

वहीं भज्जी ने कहा, “मैंने और युवराज ने मानवता के लिए अफरीदी फाउंडेशन के लिए लोगों से दान देने की अपील की थी, लेकिन उनके ऐसे विचार सुनकर दुख पहुंचा है और अब उनसे जो दोस्ती थी वह यहीं खत्म हो गई। अफरीदी  को अपनी हद में रहना चाहिए।”

अफरीदी ने क्या कहा था वीडियो में

वीडियो की शुरुआत में शाहिद अफरीदी ने कोरोना वायरस के बारे में बात की, लेकिन इसके बात पीएम मोदी और कश्मीर पर बोलने लगते हैं। वीडियो में अफरीदी में कहते हैं, ”कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में हैं और वह बीमारी मजहब की बीमारी है। उस बीमारी को लेकर वह सियासत कर रहे हैं और हमारे कश्मीर कश्मीरी भाई-बहनों और बुजुर्गों के साथ जुल्म कर रहे हैं। उन्हें इसका जवाब देना होगा।”

इसके बाद अफरीदी ने कश्मीर पर अपनी बौखलाहट दिखाते हुए कहा, ”वैसे तो मोदी बहुत दिलेर बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हैं डरपोक आदमी। मोदी ने कश्मीर में सात लाख भारत के सैनिक तैनात कर रखे हैं। इतने सैनिक हमारी पूरी पाकिस्तान की फौज में हैं।” इसके बाद उन्होंने कहा, ”लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि उन 7 लाख फौजियों के पीछे 22-23 करोड़ की फौज और खड़ी है और हम अपनी पाकिस्तानी फौज के साथ हैं।”


admin