गंभीर ने फिर उठाए कोहली की कप्तानी पर सवाल, कहा-कोई भी बुमराह को लेकर ऐसा तो नहीं करता

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर, सांसद और कमेंटेटर गौतम गंभीर ने एक बार फिर कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाया है। आस्ट्रेलिया दौरे पर दो मैच हार चुकी टीम इंडिया के प्रदर्शन से नाखुश गंभीर ने कहा, दुनिया का कोई भी कप्तान ऐसा तो नहीं करता, जैसा उन्होंने किया। यदि आपके पास बुमराह जैसा तेजतर्रार बॉलर हो और आप उसे ओपनिंग में दो ओवरों का स्पेल दो, तो यह ठीक निर्णय नहीं है। गंभीर ने कहा, आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने अपने सबसे कीमती पेसर हेजलवुड का जिस तरह से इस्तेमाल किया, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आस्ट्रेलिया मैच किस तरह से जीत गया।

गंभीर ने यहां तक कह दिया कि आपके पास बुमराह जैसे पेसर का दमखम है और आप उसे शुरुआत में महज दो ही ओवर फेंकने के लिए दे रहे हैं तो यह निर्णय मैं समझता हूं कि यह टेक्टिकल मिस्टेक नहीं, बल्कि टेक्टिकल ब्लंडर है। यानी यह तकनीकी रूप से बड़ी भूल है। इससे पहले स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ शो में इंटरनेशनल क्रिकेट टी20 में भी गंभीर ने कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए थे। गंभीर ने रोहित शर्मा से तुलना करते हुए बेहतर कप्तान का सवाल उठा, तो कहा, विराट कोहली खराब कप्तान नहीं हैं, लेकिन हम यहां बात कर रहे हैं कि बेहतर कप्तान कौन है और बेहतर कप्तान हैं रोहित शर्मा। वह सिर्फ बेहतर ही नहीं, दोनों के बीच में जमीन आसमान का फर्क है।

इस पर जवाब देते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘अभी समय नहीं है कि आप टी20 टीम के कप्तान को बदलें, आपके पास समय नहीं है कि आप नई टीम बनाएं। अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को पांच-छह टी20 इंटरनैशनल मैच ही खेलने हैं। ऐसी चीज को जोड़ने का प्रयास नहीं करूंगा, जो टूटी ही नहीं है। गंभीर ने कहा, जब हम आईपीएल के प्रदर्शन के हिसाब से खिलाड़ियों को टीम में ले लेते हैं, तो आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर कप्तान क्यों नहीं चुन सकते? बताइए क्यों लेते हैं आईपीएल की बैटिंग के हिसाब से प्लेयर? इस पर आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘आईपीएल है मान लिया, लेकिन जो इंटरनैशनल लेवल का प्रदर्शन है, वह इंटरनैशनल लेवल का माना जाएगा। अगर किसी ने इंडिया के लिए अच्छा किया है और आईपीएल खराब भी रहा है, तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *