लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम की घोषणा,पहले मैच में कोलंबो का सामना गाले से

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 21 नवंबर को लीग का पहला मुकाबला हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोलंबो का सामना गाले से होगा।

लीग के दो सेमीफाइनल और फाइनल कैंडी के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 13 दिसंबर को खेला जाएगा 14 दिसंबर का दिन आरक्षित दिवस के रूप में रखा गया है। टूर्नामेंट के दूसरे दिन, कैंडी का सामना जाफना से होगा,जबकि हंबनटोटा में दांबुला का सामना कोलंबो से होगा।

इससे पहले, भारतीय क्रिकेटरों मनविंदर सिंह बिस्ला और मनप्रीत गोनी को एलपीएल खिलाड़ी के मसौदे में कोलंबो फ्रेंचाइजी द्वारा चुना गया था। श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस और जमैका के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल को भी आगामी एलपीएल के लिए कोलंबो फ्रैंचाइज़ी ने चुना था।

श्रीलंका के खेल मंत्री नमल राजपक्षे ने कहा कि एलपीएल श्रीलंका को वैश्विक खेल मानचित्र पर स्थान दिलाएगा और स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय खेल दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा।

राजपक्षे ने अपने ब्लॉग में लिखा “सरकार एलपीएल को भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर वार्षिक खेल संपत्ति बनाने के लिए हर संभव समर्थन देगी।”

उन्होंने कहा,”इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सफलता के बाद, श्रीलंका में इस तरह के टूर्नामेंट को आयोजित करने की संभावना के बारे में कई वर्षों तक बात की गई थी लेकिन दुर्भाग्य से, ऐसा नहीं हुआ। लेकिन अब, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और खेल मंत्रालय ने इस टूर्नामेंट को वास्तविक बनाने के लिए हफ्तों तक चर्चा की और यह लीग श्रीलंकाई क्रिकेट के भविष्य के लिए आवश्यक है।”

उन्होंने कहा,”यह टूर्नामेंट हमारे युवा एथलीटों के लिए अधिक अंतरराष्ट्रीय ध्यान और मान्यता लाएगा और इस तरह के एक उच्च प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट न केवल मनोरंजन बढ़ाएगा, बल्कि खेल अर्थव्यवस्था के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था में भी महत्वपूर्ण योगदान देगा। खेल मंत्री के रूप में, मैं श्रीलंका प्रीमियर लीग टी 20 टूर्नामेंट कराने के लिए अपने मंत्रालय के माध्यम से श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को अपना पूर्ण समर्थन देने के लिए तत्पर हूं।” (एजेंसी, हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *