पत्नी को फाइनल खेलता देखने को द.अफ्रीका दौरे से लौटेंगे स्टार्क

मेलबर्न

दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क साउथ अफ्रीकी दौरा छोड़कर स्वदेश रवाना हो गए हैं। दरअसल, स्टार्क की पत्नी एलिसा हेले महिला ऑस्ट्रेलियाई टीम की सदस्य हैं। यह टीम रविवार को भारत के खिलाफ टी-20 विश्वकप का फाइनल खेलेगी। मिशेल इस यादगार लम्हे को मैदान पर देखना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने टीम मैनेजमेंट से इजाजत मांगी। कोच जस्टिन लेंगर ने मिशेल को मंजूरी भी दे दी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी-20 विश्वकप का मैच रविवार 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त साऊथ अफ्रीका के दौरे पर है। 7 मार्च यानी शनिवार को इस वनडे सीरीज का तीसरा मैच पोश्चेफेस्ट्रूम में खेला जाना है। खास बात ये है कि इस सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे मेजबान टीम जीत चुकी है। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने मिशेल स्टार्क को देश लौटने की मंजूरी दे दी। स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। उनकी स्वदेश वापसी पर लेंगर ने कहा, “यह मौका जिंदगी में बार-बार नहीं आता। मिशेल चाहते थे कि वो वर्ल्डकप फाइनल में एलिसा को खेलते हुए देखें। इसलिए, हमने खुशी-खुशी स्वदेश वापसी की मंजूरी दे दी। इस बड़े अवसर पर उन्हें पत्नी का समर्थन करना भी चाहिए। लेंगर ने आगे कहा, “मिशेल पर वैसे भी काफी दबाव रहता है। वो कुछ दिन आराम भी कर सकेंगे। कुछ दिन बाद ही हमें घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। तेज गेंदबाजी में हमारे पास कई विकल्प हैं। जोश हेजलवुड, झाए रिचर्डसन और केन रिचर्डसन को मौका दिया जा सकता है।”

भारत के खिलाफ खेलना पसंद नहीं : मेगन शट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल खेला जाना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम की खिलाड़ी मेगन शट ने कप्तान मेग लेनिंग से अपील की है कि वो शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना को गेंदबाजी नहीं करना चाहतीं। विश्व कप के पहले खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं और मैच के पहले ही ओवर में मंधाना तथा शेफाली ने शट की जमकर धुलाई की थी। पहली गेंद पर शेफाली ने चौका मारा था और फिर मंधाना ने छक्का जड़ा था। शट ने कहा, “मुझे भारत के खिलाफ खेलना पसंद नहीं। उन्होंने मुझे पकड़ रखा है। स्मृति और शेफाली मुझे पहचान चुकी हैं।

admin