बैंक कर्मचारी को गोली मार लूटे छब्बीस लाख रुपये

जयपुर)। शिप्रापथ इलाके में शनिवार दोपहर कार सवार बदमाशों ने बैंक कर्मचारी को गोली मार कर छब्बीस लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया। सूचना पर पुलिस ने कार सवार हथियारबंध बदमाशों की धड़-पकड़ के लिए शहरभर में ए-श्रेणी की नाकाबंदी कराई है। गोली लगने से घायल बैंक सुरक्षा गार्ड का अस्पताल में इलाज चल रहा है। फिलहाल बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। वारदात का पता चलने पर पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण, सहायक पुलिस आयुक्त सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (दक्षिण ) मनोज चौधरी ने बताया कि लूट की वारदात शिप्रापथ थाना इलाके में स्थित रिको इंडस्टियल एरिया में स्थित आईसीआईसीआई बैंक की शाखा के बाहर की है। जहां शनिवार दो बजे कैश वैन से बैंक में रुपयों को शिफ्ट किया जा रहा था। जैसे ही कर्मचारी रुपये लेकर बाहर निकला। इसी दौरान कार में सवार होकर आए हथियारबंध बदमाशों ने हमला बोल दिया। जिन्होंने दो तीन गोलियां दागीं। जिसमें केश वेन में मौजूद सिक्यूरिटी गार्ड के गोली लग गई। गोली सुरक्षा गार्ड के पेट में लगने से लहुलुहान होकर जमीन पर गिर गया। बदमाश हथियार के दम पर लाखों रुपए लूट कर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने तुंरत शहर में ए-श्रेणी की नाकाबंदी कराई और मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायल सुरक्षा गार्ड को अस्पताल भिजवाया, जहां ऑपरेशन कर उसके शरीर से गोली बाहर निकाल कर उसकी जान बचाई गई।

थानाधिकारी खलील अहमद ने बताया कि पुलिस टीम और विधि विज्ञान प्रयोग शाला (एफएसएल) टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए गए है। वहीं पुलिस वारदातस्थल और उसके आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को खंगालने के साथ कार सवार हथियारबंध बदमाशों की तलाश कर रही है। पुलिस प्रथमदृष्टया जांच में वारदात को अंजाम देकर करीब 26 लाख रुपये लूट कर ले जाने की बात सामने आ रही है। यह रकम एटीएम में रुपये डालने वाली केश वेन के बॉक्स में रखी थी। फिलहाल इस बारे मे बैंक अधिकारियों से जानकारी ली जा रही है। पुलिस ने आंशका जताई है कि इस लूट में किसी बैंक कर्मचारी का हाथ हो सकता है और लूटेरों ने पूरी रैकी और योजना के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में बदमाशों की गाड़ी के नंबर हाथ लगे है। इसी आधार पर उनकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *