साढ़े नौ किलो से अधिक गांजा लेकर जाते दो तस्कर पकड़े

जयपुर। जयपुर आयुक्तालय की सीएसटी ने ‘ऑपरेशन क्लीन स्वीप’ के तहत कार्रवाई कर शुक्रवार को करधनी इलाके से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी में भोपाल के हिस्ट्रीशीटर सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। स्कूटी पर नौ किलो आठ सौ ग्राम गांजा लेकर जाते दोनों तस्करों को पकड़ा गया है। फिलहाल दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्वत ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ तस्करी में आरोपित समीर उडीन उर्फ सम्मी (44) निवासी शारदा नगर गौतम नगर भोपाल मध्यप्रदेश और श्रवण सांसी (36) निवासी श्रीनिवास नगर मुरलीपुरा को गिरफ्तार किया गया है। मुखबिर की सूचना पर करधनी इलाके में बेनाड रोड पर स्कूटी सवार दो संदिग्धों को पकड़ा गया। तलाशी में उनके पास भारी मात्रा में गांजा मिला। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से 9 किलो 800 ग्राम गांजा व तस्करी में प्रयुक्त स्कूटी जब्त की गई।
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि आरोपित समीर उडीन भोपाल मध्यप्रदेश के गौत्तम नगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। जिसके खिलाफ फिरौती, लूट, चोरी, नकबजनी, आम्र्स एक्ट, एनडीपीएस व गंभीर मारपीट के करीब दो दर्जन प्रकरण दर्ज है। करीब सप्ताहभर पहले तस्कर के भोपाल स्थित घर से 70 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया था, लेकिन वह पुलिस को गच्चा देकर वहां से फरार हो गया था। पूछताछ में सामने आया है कि हवाला कारोबारी से लूट के मामले में वर्ष 2018 में ही 7 साल की सजा काटकर जेल से जमानत पर रिहा हुआ था, जिसके बाद मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त हो गया। उड़ीसा से अपने कैरियरों को साथ लेकर ट्रेन के माध्यम से एक बार में 80 किलोग्राम से 1 क्विंटल तक गांजा भोपाल लेकर आता है, जिसके बाद अन्य स्थानों पर डिलेवरी करता है। उड़ीसा से करीब 2 हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से खरीदा गंजा भोपाल में 6 हजार और जयपुर में 7 हजार रुपए प्रति किलोग्राम से डिलेवरी देता है। भोपाल से जयपुर स्लीपर कोच बसों में सफर कर गांजे की स्पलाई करता है। हिस्ट्रीशीटर समीर उडीन से सहयोगी तस्कर श्रवण सांसी जयपुर में माल मंगवाकर गांजा बेचने वालों को 1-2 किलोग्राम के हिसाब से बेचा करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *