सीएम शिवराज को आयी सुषमा स्वराज की याद, जयंती पर लिखा भावुक संदेश

भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ दिवंगत नेत्री सुषमा स्वराज की आज रविवार को जयंती है। पार्टी लाइन से अलग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सुषमा स्वराज में आत्मीय संबंध थे। ऐसे में उनकी जयंती पर उन्हें याद करते हुए मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए भावुक संदेश लिखा है।
दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की जयंती पर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें याद किया है। उन्होंने ट्वीट कर संदेश में लिखा कि मां सरस्वती की वरद पुत्री, पूर्व विदेश मंत्री, हमारी श्रद्धेय बहन श्रीमती सुषमा स्वराज की जयंती है। आज वे बहुत याद आ रही हैं। उनके व्यवहार में हम सबके लिए न केवल बहन का प्यार था, बल्कि ममत्व के पवित्र भाव से भी वह भरी हुई थीं।

एक अन्य ट्वीट कर सीएम शिवराज ने उनकी सादगी और कुशलता को याद करते हुए कहा ‘दीदी सुषमा स्वराज जी अपनी अद्भुत वक्तृत्व कला और असाधारण जनकल्याणकारी कार्यों से सहज ही सबको अपना बना लेती थीं। कुशल प्रशासकीय गुणों से संपन्न दीदी के मार्गदर्शन और स्नेहिल छाया को काल ने हमसे असमय छीन लिया। वे सदैव हम सबकी स्मृतियों और दिलों में जिंदा रहेंगी। जयंती पर नमन!
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी दिवंगत नेत्री सुषमा स्वराज को जयंती पर नमन करते हुए कहा ‘भारतीय राजनीति में आदर्शों की प्रतिबिम्ब, सौम्यता व सादगी की प्रतिमूर्ति, ओजस्वी वक्ता, पूर्व विदेश मंत्री, भाजपा की वरिष्ठ नेत्री, पद्म विभूषण श्रीमती सुषमा स्वराज जी की जयंती पर उन्हें कोटि – कोटि प्रणाम। विदेश मंत्री रहते हुए आदरणीय सुषमा स्वराज जी ने संकट में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी कराने में उन्होंने अहम् भूमिका निभाई। राष्ट्र उत्थान और संगठन के लिए किये गए उनके अभूतपूर्व कार्य करोड़ों कार्यकर्ताओं को सदैव प्रेरित करते रहेंगे।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा ‘भारतीय नारी शक्ति की प्रतीक, ओजस्वी वक्ता पूर्व विदेश मंत्री स्व. सुषमा स्वराज जी की जयंती पर शत-शत नमन और विनम्र श्रद्धांजलि। सरलता, सौम्यता और कर्मठता के प्रतीक  सुषमा जी का राष्ट्र,समाज और संगठन के प्रति योगदान हमेशा याद किया जाएगा। हिस

 

admin