सिडनी टेस्ट में भारतीय क्रिकेटरों से नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया था : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेटरों से नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को उक्त जानकारी दी।

सीए ने एक बयान में कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान एससीजी में भीड़ के व्यवहार पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की है।”

बयान में आगे कहा गया, ‘सीए पुष्टि करता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों को नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था। मामले में सीए की अपनी जांच खुली हुई है, सीसीटीवी फुटेज, टिकटिंग डेटा और दर्शकों के साथ साक्षात्कार अभी भी उन जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के प्रयास में विश्लेषण किया जा रहा है। जो भी इसमें दोषी पाया जाता है। उसे लंबे समय तक के लिए बैन किया जाएगा, साथ ही पुलिस भी कार्यवाही करेगी।”

गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट में दर्शकों ने सिराज और बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की थी। हालांकि उस मुकाबले में अंपायर ने भारतीय टीम को मैच छोड़कर बाहर जाने की अनुमति दे दी थी मगर कप्तान रहाणे ने इससे इनकार कर दिया था। इस बात का खुलासा भारत लौटने के बाद सिराज ने किया था। खैर सिडनी टेस्ट ड्रा रहा था। उसके बाद गाबा में भारत ने कंगारुओं को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

admin