टीम हरमन ने जीता दिल

पर्थ

भारत की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश 18 रन से हारा, भारत ने बांग्लादेश को विश्व कप में लगातार तीसरी बार दी मात

भारत ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे लीग मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराया। यह टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी जीत है। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी। इससे पहले भारत ने 2014 और 2016 में उसे हराया था। इस मैच में बांग्लादेश महिला टीम की कप्तान सलमा खातुन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 142 रन बनाए। यह मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले भारत ने ओपनिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत को दूसरा झटका शेफाली वर्मा के रूप में लगा जो 39 रन बनाकर आउट हुईं। शेफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं। उन्होंने 17 गेंद पर 39 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के लगाए थे।

भारत के लिए पूनम यादव ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लिए थे। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 7 विकेट ले चुकी हैं। दूसरे स्थान पर शिखा पांडे हैं। वे अब तक 5 विकेट ले चुकी हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 14 रन देकर 2 विकेट लिए। इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर लगातार दूसरे मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाईं। वे 8 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रॉड्रिग्स ने 34, दीप्ति शर्मा ने 11 और ऋचा घोष ने 14 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से सलमा खातून और पन्ना घोष ने 2-2 विकेट लिए। भारत ने इस मैच में एक बदलाव किया था। भारत अपने ग्रुप में अंक के मामले में पहले नंबर पर है।

बांग्लादेश से वर्ल्ड कप में नहीं हारा भारत

टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों देशों के बीच अब तक 3 मुकाबले हुए और तीनों ही भारत ने जीते। पिछली बार भारत ने 4 साल पहले बांग्लादेश को 72 रन से शिकस्त दी थी। इससे पहले 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारत 79 रन से जीता था। भारत का अगला मुकाबला 27 मार्च को न्यूजीलैंड से है। टीम इंडिया ग्रुप-ए में दो जीत के बाद पहले स्थान पर है।

पूनम यादव ने झटके तीन विकेट .. बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत के लिए पूनम यादव ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लिए थे। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 7 विकेट ले चुकी हैं। दूसरे स्थान पर शिखा पांडे हैं।

शेफाली वर्मा चुनी गईं ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

शेफाली वर्मा भारत के लिए अपना पहला महिला टी-20 विश्व कप खेल रही हैं और इस टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में ही उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब जीतकर दिखा दिया कि उनमें कितनी संभावनाएं हैं। शेफाली ने इस मैच में 17 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके व चार शानदार छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 229.41 का रहा। हालांकि वो पन्ना घोष की एक गेंद पर चूक कर बैठीं और हवा में शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया।

admin