द अफ्रीकी टीम पहुंची कोलकाता नहीं मिली ताज में रुकने की मंजूरी

कोलकाता

अफ्रीका टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आई थी भारत

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों को बीसीसीआई ने रद्द करने का फैसला लिया। अब दौरा रद्द होने के बाद स्वदेश वापसी के क्रम में दक्षिण अफ्रीकी टीम सोमवार दोपहर लखनऊ से कोलकाता पहुंच गई। सीरीज का आखिरी मुकाबला कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना था और तय कार्यक्रम के मुताबिक ही कोलकाता पहुंची है। बंगाल सरकार की अनुमति नहीं मिलने के कारण मेहमान टीम को कोलकाता के ताज बंगाल होटल के बजाय एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई। अफ्रीकी टीम आज इसी होटल से सीधे कोलकाता एयरपोर्ट का रूख करेगी और दुबई होते हुए अपने देश चली जाएगी।

कोरोना के मद्देनजर कोलकाता एयरपोर्ट दिल्ली से ज्यादा सुरक्षित

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों के कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने पर उनकी बारीकी से थर्मल स्कैनिंग की गई। कोलकाता पहुंचकर सभी खिलाड़ी काफी संतुष्ट दिख रहे थे, हालांकि पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस समेत कुछ खिलाडिय़ों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। खिलाड़ी एयरपोर्ट से टीम की बस में चढ़कर सीधे होटल के लिए रवाना हो गए। ईस्टर्न मेट्रोपोलिटन बाइपास के पास स्थित एक होटल में उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है। होटल के मुख्य प्रवेश द्वार पर टीम के एक-एक सदस्य की थर्मल स्कैनिंग की गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक खिलाड़ियों को घूमने-फिरने के लिए होटल से नहीं निकलने की सलाह दी गई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने खुद ही लखनऊ से दिल्ली के बजाय कोलकाता आने की इच्छा जताई थी

कोरोना के कहर के मद्देनजर कोलकाता एयरपोर्ट को इस समय दिल्ली की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित माना जा रहा है। बंगाल में कोरोना का अब तक एक भी पुष्ट मामला सामने नहीं आया है। दक्षिण अफ्रीकी टीम की कोलकाता एयरपोर्ट से मंगलवार सुबह 8.55 बजे की फ्लाइट है। गौरतलब है कि बंगाल सरकार ने टीम को कोलकाता के अलीपुर इलाके में स्थित ताज बंगाल होटल में ठहरने की अनुमति नहीं दी थी क्योंकि वह घनी आबादी वाले इलाके में है। दक्षिण अफ्रीकी टीम के किसी भी खिलाड़ी या स्टाफ में अब तक कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं मिला है लेकिन राज्य सरकार किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती थी इसलिए एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में उन्हें ठहरवाया गया।

उधर ऑस्ट्रेलिया में… फिंच और वॉर्नर ने सरकार की नीति पर उठाए सवाल

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने देश में कोरोना वायरस के खतरों से निटपने के लिए सरकार की नई नीति पर सवाल उठाया है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिसन ने घोषणा की है कि रविवार के बाद से जो भी लोग बाहर से आए हैं, उन्हें 14 दिनों तक अलग थलग (सेल्फ आइसोलेशन मे )रखा जाएगा। सरकार की इस सवाल पर एक पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा, सरकार को कैसे पता है कि बाहर से आने वाले लोगें को वास्तव में अलग थलग रखना चाहिए। फिंच ने इस कमेंट पर रीट्वीट करते हुए लिखा, सही बात है।

रॉयल चैलेंजर्स का कैम्प स्थगित

बेंगलुरू। चेन्नई सुपर किंग्स के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी अपने ट्रेनिंग कैम्प को अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया है। यह कैम्प 21 मार्च से शुरू होना था। रॉयल चैलेंजर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बेंगलोर का 21 मार्च से शुरू होने वाला ट्रेनिंग कैम्प अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है। हम सभी से अपील करते हैं कि वो स्वास्थ मंत्रालय की गाइडलाइंस का पालन करें।”

admin