मध्यप्रदेश के सीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है’

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

मध्यप्रदेश और राजस्थान में राजनीतिक रण के बीच एक और खबर मध्यप्रदेश से आ रही है। बताया जा रहा है अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

संक्रमण के लक्षण पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। देश में किसी मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की यह पहली घटना है।

मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारंटीन में चले जाएं

सीएम ने अपने संपर्क में आए लोगों से कहा है कि वह खुद की कोरोना जांच करवाएं। साथ ही एहतियात बरतते हुए खुद को अन्य लोगों से अलग कर लें।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे कोविड-19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारंटीन में चले जाएं।”

अपने सभी साथियों से अपील, लापरवाही न बरतें

 

सीएम ने ट्वीट कर कहा, “मुझे डॉक्टर्स ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है, मैं कोविड-19 डेडिकेटेड चिरायु अस्पताल में भर्ती होने जा रहा हूं। कोरोना के मरीज को जिद नहीं करना चाहिए कि हम होम क्वारंटीन में ही रहेंगे या अस्पताल नहीं जाएंगे। हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने सभी साथियों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के जरा भी लक्षण आए तो लापरवाही न बरतें, तत्काल टेस्ट कराएं और उपचार प्रारंभ करें।

आपने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा

 

शिवराज ने कहा कि मेरी गैरमौजूदगी में समीक्षा बैठक गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी करेंगे।

वहीं, मुख्यमंत्री के कोरोना संक्रमित होने पर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विज सिंह ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आपने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा, मुझ पर तो भोपाल पुलिस ने ऐसा नहीं करने पर एफआईआर दर्ज कर ली थी, लेकिन आप पर कैसे करते।

मध्य प्रदेश में कोरोना की बात करें तो अबतक 26 हजार 210 केस सामने आ चुके हैं। इसमें से 7553 लोग ठीक हुए वहीं 17866 का इलाज चल रहा। एमपी में 791 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं।

admin