जिस हॉस्पिटल में ऋषि ने ली आखिरी सांसे अब उसको भेजा गया लीगल नोटिस

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।  

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के निधन के बाद एक्टर के परिवार के साथ-साथ उनके चाहने वालों को भी झटका लगा। एक्टर के अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। दावा किया जा रहा था कि यह ऋषि कपूर के अंतिम पलों के वीडियो हैं।

ऋषि कपूर के अंतिम क्षणों के इस वीडियो में एक शख्स उनके साथ ‘तेरे दर्द से दिल आबाद रहा’ सॉन्ग गाता नजर आ रहा है। वीडियो में ऋषि कपूर उस शख्स को आशीर्वाद देते नजर आ रहे हैं।

क्यों भेजा गया लीगल नोटिस

अब कई स्टार्स ने वीडियो रिकॉर्ड करने वाले वॉर्ड ब्वॉय के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इसी बीच फिल्म बॉडी फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने भी इस वीडियो पर अपनी आपत्ति दर्ज की है और अस्पताल को इस वीडियो को लेकर नोटिस भी भेजा है।

ट्वीट करते हुए अशोक पंडित ने लिखा है, “एचएन हॉस्पिटल से वायरल हो रहे ऋषि कपूर जी के वीडियो पर एफडब्ल्यूआईसीई अपना विरोध दर्ज करवा रहा है। यह वीडियो अनैतिक है, बिना परमीशन के ली गई है। एक महान और सम्मानजनक जीवन जीने वाले लीजेंड के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है।” वहीं, एफडब्ल्यूआईसीई के इस विरोध के बाद अस्पताल की ओर से वीडियो की जांच करने के लिए कहा गया है।

अब बताया जा रहा वीडियो को गलत

रिपोर्ट के अनुसार हंसल मेहता, पहलाज निहलानी और बाबुल सुप्रियो ने भी वीडियो बनाने को गलत बताया है और कार्रवाई की मांग की है। यह वीडियो ऋषि कपूर के निधन के दिन ही वायरल हो गया था। हालांकि, इसके बाद बताया जा रहा था कि कपूर परिवार भी इस वीडियो को लेकर कोई कदम उठा सकता है।  

अस्पताल ने अपनी सफाई में क्या कहा

इस शिकायत पर अस्पताल की तरफ से बयान जारी किया गया है। अस्पताल के फेसबुक के आधिकारिक पेज पर एक पोस्ट में लिखा गया है, “सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के प्रबंधन का एक संदेश। जीवनभर के लिए सम्मान। हमें यह जानकारी मिली है कि हमारे एक मरीज का एक वीडियो डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आ रहा है। सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में मरीज की गोपनीयता और निजता हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम इस तरह के कार्यो की कड़ी निंदा करते हैं। अस्पताल प्रबंधन घटना की जांच कर रहा है और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

ऋषि कपूर का गुरुवार सुबह निधन हो गया था, जिसके बाद उनके अंतिम पलों का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। एक अन्य वीडियो में पुजारी के साथ दिवंगत एक्टर के बेटे रणबीर कपूर को देखा गया, इसमें ऋषि अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए हैं उनके पार्थिव शरीर के साथ अंतिम क्रिया कर्म किया जा रहा है।

admin