महाराष्ट्र के इस सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले शख्स ने दी थी योगी को मारने की धमकी

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने शनिवार 25 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया, जिसने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हत्या की धमकी दी थी। इसके बाद उसे यूपी एसटीएफ को सौंप दिया गया।

मुंबई एटीएस द्वारा गिरफ्तार सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स की पहचान कामरान के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि चूनाभट्टी इलाके के निवासी कामरान अमीन खान को एटीएस की कालाचौकी इकाई ने गिरफ्तार किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह मुंबई का ही रहने वाला है। झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड की नौकरी करने वाले कामरान का साल 2017 में स्पाइन टीबी का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी और फिलहाल, कोई काम नहीं कर रहा है। कामरान के परिवार में मां, बहन और एक भाई हैं।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक कामरान के पिता टैक्सी चलाते थे। दो महीने पहले उनकी मौत हो गई। बड़ा भाई इमरान अली खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। कामरान की मां शिरीन पहले शिक्षिका थीं लेकिन फिलहाल कोई काम नहीं करतीं। बहन जरीन मेंहदी की क्लासेज करती है। कामरान का यूपी में कोई रिश्तेदार नहीं है। 25 वर्षीय कामरान ने कक्षा 5 तक शिक्षा हासिल की है। बताया गया कि वह नशे का आदी है।

दरअसल हुआ ये था कि उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय के व्हाटसऐप नंबर पर धमकी का मैसेज आया था। इसमें बम विस्फोट में योगी आदित्यनाथ की हत्या करने की धमकी दी गई थी। मैसेज करने वाले ने आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया और एक समुदाय विशेष के लिए योगी को खतरा बताया। यह मैसेज आने के बाद उच्चाधिकारियों को इसी सूचना दी गई। 

इसके बाद गोमती नगर थाने में धारा 505 (1) बी, 506 और 507 के तहत केस दर्ज किया गया था। अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां उसकी रिमांड मांगी जाएगी। इसके बाद ही उसे यूपी लाया जाएगा।

admin