ओवैसी की पार्टी के विधायक ने कहा ‘शांति बनाना जानते हैं तो बिगाड़ना भी जानते हैं’

विभव देव शुक्ला

राजनीतिक दलों के नेता अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। असदुद्दीन ओवैसी के राजनीतिक दल मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के विधायक ने एक ऐसा ही बयान दिया है जिसकी चर्चा फिलहाल हर जगह हो रही है। माननीय का नाम है मुफ़्ती मोहम्मद इस्माइल और फिलहाल उनके बयान का वीडियो खूब वायरल भी हो रहा है।

माहौल बिगाड़ना भी जानते हैं
मुफ़्ती मोहम्मद इस्माइल ने अपने बयान में कहा है ‘शहर में एक गोलीबारी की घटना हुई है, क्यों अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है? बात जब हम पर आती है तो पुलिस विभाग को पता होना चाहिए हम जानते हैं कैसे शांति बरकरार रखनी है। लेकिन दूसरी तरफ हम यह भी अच्छे से जानते हैं कि यही शांति बिगड़ती कैसे है। हमने कोई चूड़ियाँ नहीं पहन रखी हैं।
इसके बाद उन्होंने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा मैंने यह अपने शहर के संदर्भ में कहा था। इस बात का महाराष्ट्र या भारत से कोई लेना देना नहीं है, गोलीबारी जो हमारे लोगों (एआईएमआईएम के रिज़वान खान के घर पर) के करीब हुई उस पर मैंने यह बात कही थी। इस संदर्भ में मैंने कहा कि हम शांति बनाए रखने में विभाग की मदद करते हैं, अगर हम ऐसा करना छोड़ दें तो शांति बाधित होगी।’

बयान का दूसरा पहलू
हालांकि बयान का एक और पहलू है जिसमें विधायक जी यह भी कहते हैं कि शहर में अमन कायम करने के लिए हम सबसे पहले आगे आते हैं। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमारे धर्म के लोग जान तक हथेली पर रख कर चलते हैं। लेकिन पहलू कितने भी हों अंत में उन्होंने यह कहा कि वह माहौल बिगाड़ना भी जानते हैं।
फिलहाल बयान पर खूब चर्चा हो रही है, बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। ऐसे में सवाल एक ही उठता है ऐसे बयानों पर प्रशासन और न्यायपालिका का रवैया कितना सख्त रहेगा? क्योंकि ऐसे बयानों के साथ सबसे हैरान कर देने वाली बात यही है कि इन पर कोई ठोस नतीजा नहीं निकलता है।

admin