एक पांच साल के लड़के के जज़्बे ने आख़िरकार उसे ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ दिला ही दिया

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। एक पांच साल के बच्चे से आप क्या उम्मीद रखते हैं कि वो अच्छे से गिनती करना सीख जाये या खेलकूद या किसी एक्टिविटी में है तो कैसे भी पहला स्थान प्राप्त कर ले। लेकिन हैदराबाद के एक पांच साल के लड़के का जज़्बा कुछ और ही था उसे अपने उम्र में बड़े-बड़े पदक अपने नाम करवाने का शौक था और हुआ भी ऐसा।

एक पांच साल का लड़का आशमन तनेजा ने तायक्वोंडो में एक घंटे के नॉन-स्टॉप फुल नी स्ट्राइक में गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

आशमन तनेजा ने एक घंटे के नॉन-स्टॉप फुल नी स्ट्राइक में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया और 1200 से अधिक फुल नी स्ट्राइक में सफलता हासिल की है।

आशमन एक अविश्वसनीय ताइक्वांडो खिलाड़ी और बहुत कम उम्र में एक एथलीट है। वह एक यूएसए वर्ल्ड ओपन ताइक्वांडो रजत पदक विजेता और अब एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ करवाने वाले सबसे कम उम्र का बच्चा है।

आशमन तनेजा के पिता आशीष तनेजा जो खुद एक एथलीट रह चुके हैं बताते हैं , “मेरे बेटे ने विश्व रिकॉर्ड के लिए बहुत अभ्यास किया, वह अपनी बहन से प्रेरित है तथा उसने अपनी बहन को बतौर अपनी शिक्षिका मानते हुए अपना प्रशिक्षण शुरू किया था। वह रिकॉर्ड हासिल करने वाला सबसे छोटा बच्चा है। मेरा बेटा अब एक और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अभ्यास कर रहा है और हमें उम्मीद है कि वह इसे हासिल करेगा।”

आशमन तनेजा अपनी इस जीत से खुश होते हुए बताते हैं, “जब मेरी बहन को दो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड मिले, तो मैं भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम करना चाहता था। वह मेरी प्रेरणा होने के साथ-साथ मेरी शिक्षिका भी हैं।”

admin