पोर्न स्टार को 33 लाख रु. बतौर हर्जाना देंगे राष्ट्रपति ट्रंप

वाशिंगटन

कोर्ट के आदेश से घिरे अमेरिकी राष्ट्रपति, चुनाव में नुकसान का डर

नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप मुश्किल में घिर गए हैं। अमेरिका की एक अदालत ने ट्रंप को बड़ा झटका दिया है। जिसके बाद अब उन्हें पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 44,100 यूएस डॉलर देने होंगे। डेनियल्स के मुताबिक वो 2006 में डोनाल्ड ट्रंप के साथ रिलेशन में थीं। जिसके बाद ट्रंप ने पैसे देकर उन्हें चुप रहने को कहा था। बाद में वो इस मामले में कोर्ट चली गईं, जहां अब उनके हक में फैसला आया है। इसके बाद ट्रंप और उनके समर्थकों में इस बात को लेकर चिंता है कि ट्रंप को चुनाव में इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है।

दरअसल स्टॉर्मी डेनियल्स का कहना है कि उनका अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ अफेयर था, लेकिन सार्वजनिक रूप से ट्रंप ने इसे स्वीकार नहीं किया। आरोप है कि उन्होंने स्टॉर्मी डेनियल्स को अपना मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए थे। डेनियल्स ने पहले राष्ट्रपति ट्रंप पर मुकदमा किया, जो रद्द हो गया था। अब कोर्ट ने इस मामले में कहा कि डेनियल्स ने केस में जो पैसे खर्च किए हैं, उसका भुगतान ट्रंप को करना होगा। ये रकम करीब 44,100 यूएस डॉलर की है। भारतीय रुपये में देंखे तो ये हर्जाना 33 लाख रुपये होगा। 41 साल की स्टॉर्मी डेनियल्स ने एक किताब भी लिखी है, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप के साथ अफेयर का जिक्र किया है। ये किताब लॉन्चिंग के बाद से ही काफी चर्चा में रही है। डेनियल्स के मुताबिक ट्रंप के वकील ने उन्हें चुप रहने के लिए 97 लाख रुपये दिए थे। ट्रंप से इसको लेकर कई बार सवाल किए गए, लेकिन हमेशा उन्होंने अफेयर से इनकार किया। कोर्ट के फैसले के बाद डेनियल्स काफी खुश हैं। कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने ट्वीट कर लिखा- हां, एक और जीत।

विवादों से ट्रंप का पुराना नाता

तीन साल पहले ट्रंप अपनी बेटी इवांका को सार्वजनिक तौर पर किस करने को लेकर विवादों में थे। जिसके बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा था। लोगों ने सार्वजनिक तौर पर बेटी को ऐसे किस करने पर आपत्ति जताई थी। इससे पहले 2006 में एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा था कि इवांका बहुत ज्यादा खूबसूरत हैं। अगर वो मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उसे डेट कर रहा होता। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कार्यकाल जल्द ही पूरा होने वाला है। इस साल नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होंगे। हालांकि कोरोना महामारी को देखते हुए तारीखों पर संशय बरकरार है। फिर भी वहां पर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। सभी उम्मीदवार अपने-अपने कैंपेन में जुटे हैं। चुनाव में इस बार ट्रंप की टक्कर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन से है।

admin