चमकदार व खूबसूरत त्‍वचा के साथ स्किन को हेल्‍दी रखेगी ये ड्रिंक

सर्दियों और शादी के सीजन में हर कोई अपनी स्किन पर निखार लाना चाहता है। स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए क्रीम या महंगे प्रोडक्ट्स के बजाए, हेल्दी डाइट फॉलो करें। इससे आपकी स्किन पर नैचुरल निखार आएगा। ताजे फल और सब्जियों का जूस आपकी स्किन को हेल्दी बनाए रखने में अहम योगदान निभाते हैं। सर्दियों में अगर आपकी स्किन खराब हो गई है, तो एक सिंपल ड्रिंक्स से आप स्किन पर निखार ला सकते हैं।

 इस ड्रिंक से आपकी चमक बढ़ेगी। साथ ही आपकी स्किन की परेशानियां भी दूर होगी। इस ड्रिंक की खास बात यह है कि यह सिर्फ 3 सिंपल इंग्रीडिएंट से मिलकर तैयार होता है, जो आपकी स्किन की परेशानी को दूर करने में असरकारी साबित हो सकता है। यह मेजिकल ड्रिंक आपकी स्किन को हाइड्रेट रखकर स्किन पर चमक लाता है। आइए जानते हैं इस खास ड्रिंक के बारे में-

विंटर ब्यूटी ड्रिंक
स्किन को चमकदार और निखरी बनाने के लिए आप इस ड्रिंक सा सेवन कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास होने चाहिए सिर्फ ये 3 इंग्रीडिएंट-

टमाटर – 1 मध्यम आकार का
अदरक – 1 इंच
पानी- 1 गिलास
धनिया – थोड़ा सा
कैसे तैयार करें ड्रिंक

मिक्सी में धनिया की पत्तियों को अच्छे से पीसें। अब इसमें टमाटर के छोटे-छोटे टुकड़े और अदरक का टुकड़ा डालकर अच्छे से पीसें। ध्यान रहे कि इसमें आपको किसी तरह का नमक एड नहीं करना है। अब इस पेस्ट को एक गिलास में रखें और पानी डालकर पी जाएं। इस ड्रिंक को खाली पेट पीने से आपकी ठीक रहेगी।

सेहत के लिए भी है फायदेमंद ये ड्रिंक 
स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह ड्रिंक काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इस मिश्रण में टमाटर को मिलाया जाता है, जो फोलेट, विटामिन सी, विटामिन के और पोटेशियम से भरपूर है। यह तत्व आपके स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा माना जाता है। टमाटर के सेवन से ना सिर्फ स्किन की परेशानी दूर रहती है, बल्कि इसके सेवन से इम्यूनिटी पावर भी बूस्ट हो सकती है। कई लोग टमाटर से होममैड पैक बनाते हैं, जो स्किन पर ग्लो लाने में असरकारी होता है।

स्किन के लिए है असरकारी 
धनिया के साथ टमाटर और अदरक का मिश्रण आपकी स्किन की परेशानी को दूर रख सकता है। टमाटर में एस्ट्रिंजेंट गुण छिपा होता है, जो एक्स्ट्रा सीबम की परेशानी को दूर करता है। इसके सेवन से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड की परेशानी भी दूर होती है। इसके साथ ही अदरक का मिश्रण आपकी स्किन को टोन रखता है। यह ड्रिंक आपकी स्किन पर सीधे तौर पर असरकारी होता है।

admin