आंखों को खूबसूरत बना देंगी ये आईशैडो टिप्‍स

मैकअप में आंखें खूबसूरत दिखना बेहद जरूरी है क्‍योंकि जब तक आप आईशैडो का इस्तेमाल नहीं करेंगे तब तक आपका न मेकअप पूरा होना न आप आकर्षक लुक पा सकेंगी। आप तो जानतें ही हैं कि आईशैडो से न केवल हमारी ऑंखें खूबसूरत लगती हैं बल्कि ये हमारी पूरी लुक को बदल कर भी रख देती हैं। वैसे तो बहुत से शेड्स आईशैडो में चल रहे हैं लेकिन इन दिनों लड़कियों की पहली पसंद बना है ब्लू आईशैडो। ये आँखों को आकर्षक बनाने के साथ ही चहरे को खूबसूरत बनाता हैं।ऐसे में अगर आप भी ट्रेंड के साथ चलना चाहते हैं तो आज हम आपको ब्लू आईशैडो को इस्तेमाल करने का सही तरीका बताएंगे –

– इस मेकअप में कंसीलर लगाना भी जरुरी होता है यह आखों के आस-पास मौजूद डार्क सर्कल को छिपा देत है। कंसीलर कंसीलिंग के अलावा आईशैडो और अन्‍य आई मेकअप आइटम के लिए बेस तैयार करता है।

– इसे आंखों पर अप्लाई करने से पहले थोड़ी सी आई क्रीम लेंवे और उसे आंखों के आसपास की त्‍वचा पर लगाएं। और फिर इसे उंगलियों की मदद से फैलाएं यह आपकी त्वचा में आसानी से रम जाता है आई क्रीम लगाने से यह त्वचा में आसानी से रम जाता है और आपकी त्वचा मॉइश्‍चराइज़ रहती है।

– अब अपनी आंखों पर काजल लगाएं ये इस आईशैडों को लगाने का सबसे परफेक्ट तरीका है आंखों के बाहरी और अंदरूनी कोनों पर काजल लगाएं। काजल से दोनों किनारों को मिला लेंवे

– काजल लगाने के बाद उसे क्‍लीन ब्‍लेंडिंग ब्रश से ब्‍लेंड कर लेंवे। इससे डिफ्यूज़ आई लुक आएगा जिससे आंखें और भी ज़्यादा खूबसूरत लगेंगी।

– अब अपनी आईलिड पर ब्लू आईशैडो लगाएं मेटालिक ब्‍लू आईशैडो को आईलिड पर लगाएं। आईशैडो ब्रश को मेटीरियल में डुबोएं और आईलिड पर आराम से लगाएं। इसके बाद हल्‍का सा ब्राउन आईशैडो लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखों को एकदम परफेक्ट लुक मिलेगा।

– फाइनल टच आई लुक के लिए आप मस्कारा भी आईलैशेज भी लगा सकते है । बोल्ड आईलुक के लिए आप आईलैश कलर का इस्तेमाल भी कर सकती है। अगर आप एक बढ़िया काजल का इस्तेमाल अपनी आंखों पर करती है।

– आईशैडो लगाते समय आसपास की त्‍वचा को मेकअप से पहले साफ कर लेंवे। ब्‍लेंडिंग के लिए आपको अलग-अलग साइज़ के आईशैडो ब्रश की ज़रूरत पड़ेगी और बेहतर होगा की आप कॉटन बॉल या कपड़ें के बजाएं वाइप का इस्तेमाल अपनी आंखों पर करें।

admin