Xiaomi Mi Pad 5 कंपनी का स्‍मार्टफोन के ये फीचर्स व कीमत हूई लीक

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक स्‍मार्टफोन लांच कर रही है । अब Xiaomi Mi Pad 5 स्‍मार्टफोन के खास फीचर्स और कीमत को लीक किया गया है। साथ ही कंपनी के लेटेस्ट टैबलेट के रेंडर्स भी लीक हुए हैं। जैसे-जैसे स्मार्टफोन के डिस्प्ले साइज़ बढ़ रहे हैं, मार्केट में टैबलेट की मांग घटती नज़र आ रही है। एक ओर Huawei, Samsung और Apple ने अभी भी अपने बजट और प्रीमियम टैबलेट सीरीज़ को जिंदा रखा है और अब ऐसा प्रतीत होता है कि Xiaomi ने भी इस सेगमेंट में वापस एंट्री मारने की तैयारी कर ली है। कंपनी की ओर से आखिरी टैबलेट लगभग दो साल पहले लॉन्च की गई थी और अब Mi Pad 5 सुर्खियों में आ गया है।

Gizmochina की रिपोर्ट कहती है कि Mi Pad 5 के कथित रेंडर्स के साथ टैबलेट के स्पेसिफिकेशन्स लीक हो गए हैं। ये इस डिवाइस के बिल्कुल शुरुआती रेंडर्स हैं। बताते चलें कि Xiaomi ने अभी तक इस डिवाइस के बारे में आधिकारिक रूप से किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है। ऐसे में इन्हें पूरी तरह से सत्य समझना फिलहाल ठीक नहीं होगा। हालांकि यदि हम इसे फिलहाल सच मान कर चलें तो रेंडर्स से पता चलता है कि इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जो काफी हद तक Mi 11 से मेल खाता है।

लीक में स्पेसिफिकेशन्स के बारे में भी जानकारी दी गई है। डिवाइस में 144Hz रिफ्रेश रेट वाला 2K LCD डिस्प्ले पैनल होगा, जो 480Hz टच सैंपलिंग रेट सपोर्ट करेगा। रिपोर्ट आगे बताती है कि Mi Pad 5 के बैक में शामिल डुअल रियर कैमरा सेटअप में 20 मेगापिक्सल मेन कैमरा और 13 मेगापिक्सल सेकंडरी कैमरा सेंसर होगा। इसका मेन सेंसर Sony IMX586 होगा।

टैबलेट के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा और यह मैग्नेटिक स्टायलस सपोर्ट करेगा। लीक कहता है कि Xiaomi Mi Pad 5 में Snapdragon 870 प्रोसेसर दिया जाएगा, जो कई रैम और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन से लैस होगा।

संभावित कीमत
हैरानी होती है कि यह Mi Pad 5 का पहला लीक है और इसमें टैबलेट की कीमत की जानकारी भी दी गई है। टैबलेट का 8GB+128GB वेरिएंट 3,999 चीनी युआन (लगभग 45,500 रुपये), 8GB+256GB वेरिएंट 4,299 चीनी युआन (लगभग 49,000 रुपये), 12GB+512GB वेरिएंट 4,999 चीनी युआन (लगभग 57,000 रुपये) और 16GB+1TB वेरिएंट 5,499 चीनी युआन (लगभग 62,500 रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है।

फिलहाल Xiaomi की ओर से Mi Pad 5 को लेकर किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन फिर भी, यदि हम इस लीक पर भरोसा करें, तो निश्चित तौर पर यह एक प्रीमियम टैबलेट प्रतीत होती है, जिसके साथ कंपनी Huawei, Samsung और Apple के प्रीमियम टैबलेट्स को टक्कर देने की योजना बना रही है।

admin