iPhone SE Plus स्‍मार्टफान के ये फीचर्स हूए लीक, जल्‍द हो सकता है लांच

iPhone SE Plus पर दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) काम कर रही है। एक नए लीक से इसके बारे में जानकारी मिली है। एप्पल ने पिछले साल iPhone SE (2020) को लॉन्च किया था और अब कंपनी अपनी अफोर्डेबल ‘SE’ सीरीज में एक न्यू मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। iPhone SE Plus की प्राइसिंग और स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन लीक हुई है। इसके अलावा फोन के रेंडर से इस अपकमिंग डिवाइस के डिजाइन के बारे में भी संकेत मिलता है। एप्पल, iPhone SE Plus को भी इस साल तभी लॉन्च कर सकता है, जब उसने iPhone SE (2020) को लॉन्च किया था। आपको बता दें कि iPhone SE (2020) को पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था।

iPhone SE Plus के बारे में टिपस्टर @aaple_lab ने इसके स्पेसिफिकेशंस और प्राइसिंग का खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक फोन को $499 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय रुपये में यह कीमत 36,300 रुपये होते हैं। iPhone SE (2020) के मुकाबले इसकी कीमत 100 डॉलर अधिक हो सकती है। फोन के रेंडर लीक से पता चलता है कि इसके टॉप में नॉच होगा, जहां सिंगल रियर कैमरा दिया जा सकता है।

iPhone SE Plus में कोई भी फिजिकल होम बटन नहीं होगा, जो iPhone SE (2020) के मुकाबले बड़ा चेंज होगा। iPhone SE (2020) में थिक बेजल्स और फिजिकल होम बटन दिया गया था। टिपस्टर के मुताबिक फोन को ब्लैक, रेड और वाइट कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है।

iPhone SE Plus की स्पेसिफिकेशंस की बात की जाएं तो इसमें 6.1-inch IPS डिस्प्ले के साथ Apple A13 Bionic या Apple A14 Bionic चिप दिया जा सकता है। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल iSight सेंसर दिया जा सकता है। इसके अलावा 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

कैमरा फीचर्स की बात की जाएं तो इसमें सिक्स पोर्टेट लाइट इफेक्ट, ओआईएस और स्मार्ट HDR 3 दिया जा सकता है। फोन IP67 रेटिंग और डस्ट एंड वाटर रेसिस्टेंस के साथ आ सकता है। टिपस्टर के मुताबिक फोन में होम बटन की जगह Touch ID दी जा सकती है। हालांकि एप्पल ने अभी तक इस बारे में ऑफिशियल तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है।

admin