चेहरे की सुंदरता बढ़ाएंगे ये लिप्‍स टिप्‍स

होंठ हमारे चेहरे की खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा देते हैं। होठों को को और भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए महिलाएं लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं। लिपस्टिक न केवल होठों को बल्कि पूरी लुक को बदल देती हैं। ऐसे में आजकल के समय में मोटे और उभरे हुए होंठो का चलन है। जो खूबसूरती को और भी बढ़ा देते हैं। लेकिन जिन लड़कियों के होंठ पतले हैं आज हम उनके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं जिसे अपनाने से आपके होंठ बेहद आकर्षक और मोटे दिखेंगे।

होठों को सुंदर गुलाबी बनाने के लिए होठों पर स्क्रब करना काफी जरूरी होता है, क्योंकि स्क्रब करने से त्वचा की मृत कोशिकाएं अलग हो जाती है। जिससे त्वचा साफ होकर निखार प्राप्त करती है। होठों पर स्क्रब करने के लिए शक्कर के साथ नीबू को मिलाकर होठों पर लगाये और हल्के हाथों से रगड़ते हुए होठों के ऊपरी परत को निकाल लें। इससे आपके होठ गुलाबी, मोटे और आकर्षक दिखने लगेंगे।

 यदि सही तरीके से मेकअप किया जाये तो आप अपने चेहरे की कई कमियों को आसानी से छुपा सकते है। ऐसे ही यदि आप अपने होठों के पतले होने से परेशान है तो इस कमी को आप मेकअप के द्वारा दूर कर सकती है।

 होंठो को बड़ा दिखाने के लिये लिपलाइनर लगाना बेहद ही जरुरी है। लिपलाइनर से अपने होठों पर एक परफेक्ट लाइन बनाएं, जो कि बाहर की ओर होना चाहिये।

होठों को सुंदर,आकर्षक और मोटा दिखाने के लिए आप उस पर लाइन ड्रा करना सीखें। लिपस्टिक या लिपग्लॉस का उपयोग करने से पहले लिपलाइनर की सहायता से होठों पर आउटलाइन कर दें। इसके बाद उसमें किसी हल्के रंग की लिपस्टिक का प्रयोग करें। यदि आपके नीचे के तरफ के होंठ मोटे और ऊपर के होंठ पतले है तो इसे समान लुक प्रदान करने के लिए लिपलाइनर का उपयोग कर होठों को उभार दें।

 इसके लिए आप मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती है। ताकि उनमे रूखापन न हो। इसके अलावा मॉइस्चराइज करने से वे फटेंगे नहीं। होंठो को सही देखभाल करने के लिए हमेशा उनपर लिपबाम या लिपग्लॉस का इस्तेमाल करें।

admin