गर्मियों में लंबे समय तक मैकअप बनाए रखनें में मददगार होंगी ये टिप्‍स

महिलाओं की जिंदगी का अहम हिस्‍सा है मैकअप और लगभग सभी लड़कियों को मेकअप करना बेहद पसंद होता है, वो लगभग सभी जगह मेकअप कर ही जाती हैं, खासतौर पर जब पार्टी हो। हर कोई पार्टी में ग्लैमरस और आकर्षक दिखना चाहता है जिसके लिए अक्सर लड़कियां मेकअप की मदद लेती हैं। जैसे के आप सभी जानते ही हैं की गर्मियों में पसीने की वजह से मेकअप के फेलने का डर रहता हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं जिससे आप गर्मियों के दिनों में भी चेहरे चमक लपएंगे।

सबसे पहली बात यह है की आप यदि गर्मी के मौसम में मेकअप करने जा रही हैं तो सबसे पहले अपने चेहरे को ताजे पानी से अच्छे से धो लें। इसके बाद में कॉटन की सहायता से आप अपने चेहरे पर गुलाबजल लगा ले। अब आप मेकअप करें। ऐसा मेकअप आपके चेहरे परफ लंबे समय तक टिकता है। आप मेकअप से पहले कपडे में बर्फ को डाल कर अपने चेहरे पर रब भी कर सकती हैं।

फाउंडेशन लगाने में बहुत सी महिलायें गलती कर डालती हैं। असल में पहले फाउंडेशन को डॉट में लगाना चाहिए तथा फिर इसके बाद में अपने चेहरे को अंगुलियों की सहायता से ही फैलाना चाहिए ताकि वह पूरे चेहरे पर सामान मात्रा में फ़ैल जाएं।

आप जब अपने चेहरे का मेकअप करती हैं तब आपकी आंखें भी मेकअप के लिए बहुत महत्त्व रखती हैं। आंखों के मेकअप के लिए आप लिक्विड लाइन आईलाइनर के स्थान पर जेल आई लाइनर का यूज गर्मी के मौसम में कीजिये। असल में यह आपकी आंखों पर ज्यादा समय तक टिका रहता है।

यदि आप गर्मी के समय में भी अपनी लिपस्टिक को ज्यादा समय तक शायनी बना कर रखना चाहती हैं तब आप लिपस्टिक को लगाने से पहले अपने होठों पर फाउंडेशन की मसाज करें तथा उसके बाद में होठों पर हल्का लिप ग्लास भी लगाएं।

admin