दिल्ली का ये बॉयज ग्रुप धड़ल्ले से करता है ‘गैंगरेप’ की प्लानिंग

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।  

एक ट्विटर यूजर ने 3 मई को ‘Bois Locker Room’ नाम के एक इंस्टाग्राम चैट ग्रुप के बारे में ट्वीट किया। इस ट्वीट के स्क्रीनशॉट पढ़ने के बाद आपको लगेगा आप किसी पॉर्न चैट की साइट खोल कर बैठ गए हों।

दरअसल इस ट्वीट में यूजर ने बताया है कि इंस्टाग्राम ग्रुप में सैंकड़ों साउथ दिल्ली के लड़के हैं, जो कथित रूप से लड़कियों की फोटो शेयर करते हैं। यूजर ने कहा कि ग्रुप में लड़कियों को ऑब्जेक्टिफाई किया जाता है और ‘गैंगरेप’ का प्लान किया जाता है।

आज भारत में ट्रेंड कर रहा ये अश्लील ग्रुप

भारत में आज ट्विटर पर #boyslockerroom ट्रेंड कर रहा है। इसे लेकर सोमवार शाम 5 बजे तक 28 हजार से ज्यादा ट्वीट हो चुके हैं। दरअसल यह एक इंस्टाग्राम अकाउंट है, जिसमें ज्यादातर लड़के शामिल हैं। इस अकाउंट से जुड़े लड़कों की पोस्ट इतनी आपत्तिजनक है कि इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस भी जारी किया है।

हाल में ही इस ग्रुप के कुछ चैट सोशल मीडिया में वायरल हुए थे जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ। इस ग्रुप की करतूतों के खिलाफ सोशल मीडिया में कैंपेन भी चलाया जा रहा है। इस कैंपेन में बड़ी संख्या में लड़कियां भी शामिल हैं।

दिल्ली की महिला आयोग की चेयरमैन ने क्या कहा

सोशल मीडिया में चल रहे इस कैंपेन से जुड़ते हुए दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल ने कहा कि इंस्टाग्राम पर “boys locker room” नाम के एक ग्रुप के स्क्रीनशॉट देखे। ये हरकत एक घिनौनी,अपराधी और बलात्कारी मानसिकता का प्रमाण है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर रहे हैं। इस ग्रुप के सभी लड़के अरेस्ट होने चाहिए, एक कड़ा संदेश देने की ज़रूरत है।

ग्रुप वायरल होने के बाद अब बदला लेने की तैयारी

इंस्टाग्राम के यूजर ने ही खासतौर पर लड़कियों ने स्क्रीनशॉट लेकर इंस्टाग्राम पर डाल दिया और फिर यह ग्रुप धड़ल्ले से वायरल हो गया। फिर लड़कों ने उन लड़कियों से बदला लेने का प्लान बनाया है जिन्होंने यह बॉयज लॉकर रूम के ग्रुप को वायरल किया है। लड़कों ने उन लड़कियों की नग्न तस्वीरों को वायरल  करने की योजना बनाई है। लड़कों की एक बातचीत के दौरान यह बात निकलकर सामने आई।

स्क्रीनशॉट में लड़कों ने चैट करते हुए लिखा है, “जितनी भी लड़कियों ने स्टोरी डाली है ना उसकी न्यूड लीक कर देते हैं कुछ लड़कियों की तो है मेरे पास।”

इस पर दूसरे लड़के ने जवाब देते हुए लिखा है, “मैं भेजता हूं तब तक यह भेज दो किसी को, नया अकाउंट बनाओ किसी को पता नहीं चलेगा, अब उन्हें पता चलेगा यह सब करने का नतीजा क्या होता है, अब मुंह बंद रखेंगी,  बड़ा फेमिनिस्ट बनना है ना सबको, उन्हें पता चलेगा कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगी।”

साइबर सेल ने क्या कहा

साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट और कंसलटेंट रक्षित दीक्षित ने बताया है कि अभी तक इस मामले की कोई जानकारी हमारे पास नहीं आई है और ना ही कोई आधिकारिक शिकायत मिली है। इसलिए जब तक कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं मिलती हम कोई भी उचित कार्यवाही नहीं कर सकते है। इंस्टाग्राम अकाउंट में ज्यादातर अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिए गए हैं. लेकिन साइबर क्राइम जांच में जुट गई है।

admin