सोशल मीडिया पर छाया जम्मू कश्मीर का ये कांस्टेबल

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। एक फ़िल्म आयी थी ‘गली बॉय’ उसमें रैपर्स के स्ट्रगल के बारे में बताया गया था। इसमें रणवीर सिंह ड्राइवर के किरदार में होते हुए रैप करता है तथा गाने के जरिए अपने स्ट्रगल के बारे में बताया था। इस फिल्म के बाद से भारत के युवाओं में रैपर बनने का क्रेज दिखाई देने लगा था। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कॉन्स्टेबल दिखाई दे रहा है। जो रैप करता है।

आईपीएस मुकेश सिंह ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा, जम्मू-कश्मीर पुलिस का कान्स्टेबल और एक उत्साहित रैपर। इस पूरे वीडियो को सुनने के बाद हर कोई पुलिस कान्स्टेबल के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहा है लेकिन उसके बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कॉन्स्टेबल जो रैप सुना रहा है उसकी लाइन है,”लोग यहां सपने देखते फिरे नींद में, पर मेरे सपने तो मेरे नींद ही उड़ा गए, मेरे कंधों पर घर की जिम्मेदारी पर हिम्मत ना हारी, फिर भी मैंने रैप रखा जारी, उठा ली जिम्मेदारी तो बना सिपाही।”

इस वीडियो को ट्विटर पर 6000 से अधिक व्यू मिले हैं जबकि इस ट्वीट को 751 लाइक्स मिल चुके हैं। इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, ‘आप बेहद प्रतिभाशाली हो, आप इस टैलेंट को छिपाकर मत रखो।’ वहीं, एक अन्य यूजर ने भी कॉन्स्टेबल की जमकर तारीफ की और ‘सुपर्ब’ कहा। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। हर कोई इस कॉन्स्टेबल के बारे में अधिक से अधिक जानने को उत्सुक है।

ट्विटर और फेसबुक पर यूजर्स इस कॉन्स्टेबल की जमकर तारीफ कर रहे हैं। आईपीएस मुकेश सिंह ने इस कॉन्स्टेबल का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इसके पहले, सोशल मीडिया पर जोमैटो के एक डिलीवरी ब्वॉय का वीडियो काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो में जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय सोनू की स्माइल ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया।

इसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही थी। वीडियो में एक शख्स सोनू से सवाल पूछता है, जिसका वो जवाब दे रहा होता है। जब वो शख्स सोनू से उसकी कमाई के बारे में पूछता है तो वह कहता है कि वो 12 घंटे काम करता है। इसके लिए उसे इंसेंटिव मिलाकर कुल 350 रुपये मिलते हैं। सोशल मीडिया पर सोनू का वीडियो वायरल होने के बाद उस पर कई मीम्स भी बने।

admin