नेचूरल तरीके से चेहरे की चमक व खूबसूरती बढ़ाएगा यह फैस पैक

भागदौड़ भरी जिंदगी में महिलाएं घर संभालते संभालते अपनी स्किन का ध्‍यान रखना भूल जाती है । वैसे तो स्किन की देखभाल के लिए हम बाजार में आसानी से मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स घर ले आते हैं। जिनसे कई बार हमारी स्किन बेहतर होने के बजाए खराब हो जाती है। आज हम आपको एक ऐसे देसी फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो बढ़ते प्रदूषण में भी आपकी स्किन को हमेशा ग्लोइंग रखने में मदद करेगा। ये देसी फेसपैक काफी कम खर्च में तैयार हो जाता है इसे बनाने में ऐसी चीजें इस्तेमाल होती हैं, जो आपके घरों में चौबीसों घंटे मौजूद रहती है। जी हां, त्वचा को हमेशा ग्लोइंग बनाए रखने के लिए आप टमाटर दूध से इस खास फेसपैक को तैयार कर सकते हैं।

एक टमाटर लें इसे अच्छे से धोकर काट लें। अब कटे हुए टमाटर का एक टुकड़ा लें इसका छिलका उतार दें। अब इसमें 4-5 चम्मच दूध मिला लें अच्छी तरह से मैश कर लें। अब अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। चेहरा धोने के लिए आप अपना रेगुलर फेसवॉश ही यूज करें। फेसवॉश करने के बाद पेस्ट को रूई से अपने चेहरे पर लगाएं। चेहरे पर लगने के थोड़ी ही देरी बाद ये पेस्ट सूख जाएगा। इसके बाद आप एक बार फिर पेस्ट लगाएं सूखने दें। आपको ऐसे ही कटोरी में मौजूद सारा पेस्ट लगाना है रातभर के लिए छोड़ देना है।

इन बातों का रखें ध्यान
सुबह तक आपकी स्किन काफी रूखी हो जाएगी। इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अब आपको टैप वॉटर से अपना चेहरा धोना है। चेहरा धोने के बाद पोंछने के लिए किसी सॉफ्ट तौलिया का इस्तेमाल करें। अब आप अपने चेहरे पर गुलाब जल मॉइश्चराइजर लगा सकते हैं। इसके बाद आप अपनी मनपसंद क्रीम भी लगा सकते हैं। यदि आप हफ्ते में सिर्फ दो दिन भी इस फेसपैक का इस्तेमाल करते हैं तो आपको काफी अच्छा रिजल्ट मिलेगा।

admin