प्रयागराज के इस दरोगा ने किसानों की सब्जियां गाड़ी से रौंदी कहा -अब जाओ घर, हुए सस्पेंड

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। 

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस को सौंपी गई है। लेकिन कुछ जगह पुलिस अपनी वर्दी की ताकत दिखा कर इसका गलत इस्तेमाल भी कर रही है।

वीडियो वायरल होते ही लोग सस्पेंड करने की मांग करने लगे

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक दारोगा सुमित आनन्द द्वारा सब्जी की दुकानों को सरकारी गाड़ी से रौंदने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि शहर के घूरपुर बाजार में अस्थाई सब्जी मंडी में भीड़ देख दारोगा ने अपना आपा खो दिया और पुलिस की गाड़ी से जमीन पर लगी सब्जी की दुकानों को रौंद डाला।

मंडी में भीड़ देखकर पारा चढ़ा

इस दारोगा ने यहां सब्जी बेचने के दौरान भीड़ लगाने को मना किया था। लेकिन जब फिर से यहां दुकाने लगी देखी तो गुस्साए दारोगा ने मंडी में सब्जी और फलों को अपनी जीप के नीचे कुचल दिया, यही नहीं उसने जीप को दोबारा घुमाकर सब्जियों को कुचला। दरोगा की यह सारी हरकत वहां खड़े शख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर ली और थोड़ी ही देर में यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मीडिया में खबर दिखाए जाने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों आरोपी दारोगा पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। निलंबन की घोषणा करते हुए प्रयागराज के पुलिस प्रमुख सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा, “यह एक निंदनीय कृत्य है।”

योगी ने सब्जी विक्रेताओं के नुकसान की भरपाई का किया वादा

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आरोपी सब इंसपेक्टर को तत्काल सस्पेंड करने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर सभी सब्जी विक्रेताओं के नुकसान की पूरी भरपाई करने के आदेश दिए हैं।

admin