शादी पार्टी में स्‍पेशल लुक दिलाएगा ये मैकअप ट्रेंड

हर खूबसूरत व चमकदार दिखने के लिए क्‍या नही करती हैं मैकअप में नये नये ट्रेंड्स चल रहें हैं । क्‍या आप OMBRE बालों के बारे में सुना होगा लेकिन आपको बता दें कि यह लिप मेकअप अब अपग्रेड हो गया है। सेलिब्रिटीज ने ओम्ब्रे (Ombre) के साथ अपने लिप कलर के साथ प्रयोग करने के बाद, यह एक लिप ट्रेंड बन गया। सिंगल शेड होंठ अब पुराने हो गए हैं और आपको अपने लुक और मेकअप को बेहतर बनाने के लिए पार्टी और शादियों जैसे विशेष अवसरों पर ओम्ब्रे होंठों को आज़माना चाहिए।

एक डार्क और एक लाइट शेड के दो रंगों को मिला कर आप एकदम नया लिप कलर दे सकती हैं। यदि आप एक ही लाल, जुराब और पिंक लगाने से थक गए हैं, तो ओम्ब्रे लिप ट्रेंड का प्रयास करें और तारीफ प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाएं।

ओम्ब्रे होंठ ( Ombre lips )
ओम्ब्रे लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे पहले लिपस्टिक लाइनर यानी डार्क आउटलाइन का गहरा शेड लें और अपने होठों पर आउटवर्ड अप्लाई करें। ध्यान रखें कि अधिक न हो।

अब अपने होठों के अंदर हल्का शेड भरें। आप लिपस्टिक लगाने के लिए एक फ्लैट लिप ब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं और इसे अपने लिप लाइनर के साथ मिलाने से रोक सकते हैं। याद रखें, जितना आप अपने होठों के बीच होंठ का रंग भरते हैं, रंग को कम से कम रखें। अब आप दोनों होंठों को आपस में रगड़ें।

एक अच्छा ढाल रूप पाने के लिए, डार्क लिपस्टिक (अपने लिप लाइनर के समान छाया) लें और अपने होंठों के कोने में थोड़ा सा जोड़ें। फिर से, अपने लिप ब्रश का उपयोग करें और उस क्षेत्र में ब्लेंड करें जहां दो शेड्स मिलते हैं।

ओम्ब्रे स्टाइल लिप शेड लगाने के बाद, आप इसे लिप बाम या पी कंसीलर के साथ अंतिम स्पर्श देते हैं। ब्रश की मदद से होठों के आसपास हल्का कंसीलर लगाएं, जो बाहर की ओर फैली हुई लिपस्टिक को साफ करे।

Ombre मेकअप
इससे पहले, ओम्ब्रे शब्द का उपयोग केवल बालों के लिए किया जाता था, लेकिन आजकल, यह मेकअप लाइन में प्रवेश कर गया है। इस मेकअप का उपयोग विशेष रूप से आंखों के मेकअप और लिप बाम में किया जाता है जिसमें दो रंगों- एक प्रकाश और एक अंधेरे को मिलाकर एक नया शेड बनाया जाता है। आप अपने होठों पर ओम्ब्रे मेकअप द्वारा यह अलग रूप पा सकते हैं। यह जरूरी नहीं है कि इसके लिए आपको पार्लर जाना पड़े, आप इसे घर पर भी आसानी से कर सकते हैं।

होंठों पर ऑम्ब्रे ( Ombre) मेकअप करने के लिए चरण-दर-चरण गाइड

पहला कदम ओम्ब्रे लिपस्टिक के लिए 2 या 3 होंठ रंगों का चयन करना है जो आपके संगठन के साथ मेल खाते हैं। इसके अलावा, ओम्ब्रे होंठ के लिए होंठ रंग हैं जो आसानी से विलय हो जाते हैं। इसके अलावा बोल्ड लुक पाने के लिए आपके पास 1 डार्क लिप लाइनर भी है। इसके अलावा, टिशू पेपर, एंगल ब्रश, राउंड ब्रश और लिप बाम रखें। क्योंकि इसे लगाना थोड़ा मुश्किल होता है, इसलिए एंगल ब्रश और राउंड ब्रश की मदद से आप इसे अच्छे से लगा पाएंगे। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप केवल एक विपरीत रंग लेते हैं।

अब शहद और चीनी को मिलाकर स्क्रब तैयार करें और इसे होठों पर लगाकर उंगली से रगड़ें। आप रूई के एक हिस्से या गर्म पानी में एक तौलिया डुबो कर भी मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा सकते हैं।

ओम्ब्रे लिप मेकअप (Ombre lip makeup)
कुछ उपयोगी टिप्स
हमेशा चमकदार या अर्ध-मैट फॉर्मूला के लिए जाएं, क्योंकि वे मर्ज करना आसान है।
ब्लेंडिंग लिपस्टिक इस मेकअप का मुख्य हिस्सा है।
यह सुनिश्चित करें कि डार्क लिपस्टिक की तुलना में लाइट शेड कम से कम दोगुना हो।

admin